Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बिहार में होटल से मिली ईवीएम मशीनें, विपक्षियों के हंगामे के बाद मजिस्ट्रेट को आयोग का नोटिस

प्रतिकात्मक।

समरनीति न्यूज, डेस्कः बिहार के मुजफ्फरनगर में एक होटल से छह ईवीएम यानि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों के मिलने से हड़कंप मच गया। विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। बाद में अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ईवीएम को कब्जे में ले लिया। हालांकि बताया जा रहा है कि ये ईवीएम बैकअप के लिए मजिस्ट्रेट के पास थीं जो अपने चालक व अन्य लोगों के साथ उनको लेकर होटल पहुंचे थे। वहीं अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

डीएम ने की मामले की पुष्टि 

मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अवेधश कुमार ही उन इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों के संरक्षक थे। उन्होंने बताया है कि कारण पूछे जाने पर मजिस्ट्रेट अवेधश कुमार ने मामले में अपनी सफाई देते हुए कहा है कि 4 ईवीएम मशीनों को बैकअप के तौर लेकर चल रहे थे ताकि अगर किसी बूथ पर मशीन खराब हो जाती है तो उसे तत्काल बदला जा सके।

वीवीपैट भी मिली साथ में 

स्थानीय खबरों में कहा जा रहा है कि सेक्टर मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने एक पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान की बात कही। इसके बाद मजिस्ट्रेट ने ईवीएम और वीवीपैट को पास के एक होटल में उतरवा दिया, लेकिन जैसे ही एक मतदान केंद्र पर मौजूद पोलिंग एजेंटों को इसकी जानकारी हुई तो उन लोगों ने वहां पहुंचकर हंगामा कर दिया। बाद में स्थानीय एसडीओ कुंदन कुमार ने वहां पहुंचकर चारों ईवीएम को कब्जे में लिया। जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मामले की जांच कराने और कार्रवाई करने की बात कही है। साथ ही मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को नोटिस भी जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः महोबा ईवीएम गायब मामले में चौकीदार समेत 9 पुलिस व मतदान कर्मियों पर मुकदमा दर्ज