Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

भूकंप से हिला दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बागपत रहा भूकंप का केंद्र

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, नई दिल्ली/मेरठः आज बुधवार सुबह करीब 8:01 बजे दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह झटके मध्यम गति के थे लेकिन फिर भी लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। मेरठ, बागपत में भी झटकों को लेकर लोग हैरान नजर आए। हांलाकि इस दौरान कहीं से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है। भूकंप का केंद्र बिंदु पश्चिमी उत्तर प्रदेश का बागपत शहर रहा।

सुबह 8 बजे करीब महसूस हुए झटके

बताते चलें कि दिल्ली एनसीआर में अभी कुछ दिन पहले भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसके बाद आज फिर से झटके महसूस किए गए हैं। इन मध्यम गति के झटकों ने लोगों को डरा दिया और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि अभी तक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता के आंकड़े सामने नहीं आए हैं।

ये भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश, बिहार व असम और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के हल्के झटके

उधर, मेरठ से मिल रही खबरे के अनुसार यूपी के मेरठ और मुजफ्फरनगर इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। मेरठ के पास बागपत शहर इस भूकंप का केंद्र रहा। यूरोपियन मेडिटेरियन सेसेमोलॉजिकल सेंटर के अधिकारियों के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई है। मेरठ के खरखौदा में झटके महसूस हुए। इससे लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया और वहां अफरातफरी मच गई। काफी लोग घरों से बाहर भी निकल आए।