Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

उत्तर प्रदेश, बिहार व असम और जम्मू-कश्मीर में भूकंप के हल्के झटके

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः यूपी, बिहार और असम में बुधवार सुबह लगभग 10 बजे के के आसपास भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। असम व बिहार के जिलों के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश व पूर्वांचल और उत्तराखंड से सटे हुए इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप सर्वेक्षण संस्थान ने बुधवार सुबह भूकंप के झटकों की पुष्टि की है। साथ ही कहा है कि कि इसका केंद्र असम के कोकराझार में था।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के सटे जिलों में भी महसूस हुआ भूकंप 

विभाग के मुताबिक यह भूकंप 10 बजकर 22 मिनट 48  सेकेंड पर आया और इसके झटके 15 सेकेंड तक महसूस किए गए।  इसी तरह हरियाणा में भूकंप का केंद्र झज्जर बताया जा रहा है। वहां भी सुबह 5:43 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.1 मापी गई।

ये भी पढ़ेंः रिटायर्ड दरोगा की सरेआम लाठियों से पीट-पीटकर निर्मम हत्या, हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

बिहार की बात करें तो वहां भागलपुर, गोपालगंज, किशनगंज, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा में झटके महसूस किए गए। इससे पहले आज तड़के सुबह जम्मू-कश्मीर में भी कम तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहां सुबह 5:15 बजे रिएक्टर स्केल 4.6 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। बताया जाता है कि भूकंप के बाद कई इलाकों में लोग घरों से बाहर निकल आए और बचने के लिए खुले स्थानों में इकट्ठा हो गए।