Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

दिल्ली में ट्रेन में कश्मीरी युवकों को भीड़ ने पीटा, वृंदा करात ने मदद कर कराई रिपोर्ट

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों पर हमले जारी हैं। इस संबंध में एक ताजा मामला दिल्ली के पास सराय रोहिल्ला स्टेशन पर सामने आया है। यहां ट्रेन में सवार शाल बेचने वाले तीन कश्मीरी युवकों को अज्ञात लोगों ने पत्थरबाज कहकर उनकी पिटाई की। लोगों में भी उनके प्रति गुस्सा भर गया और भीड़ भी इन लोगों के साथ हो गई। बाद में जान बचाने के लिए ये युवक ट्रेन से रास्ते में रोहतक स्टेशन पर उतर गए। 

ट्रेन में हुई घटना 

बताते हैं कि इस मामले में पुलिस उपायुक्त (रेलवे) दिनेश गुप्ता का कहना है कि हरियाणा के सांपला जाने के लिए शाल बेचने वाले 2 कश्मीरी युवक एक लोकल ट्रेन में सवार हुए थे। कुछ युवकों ने उनको गालियां देते हुए पीटना शुरू कर दिया। 

ये भी पढ़ेंः कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस में बम धमाका, डर से यात्रियों में मची भगदड़

इन युवकों ने कहा कि तुम लोग यहां रोजी-रोटी कमाते हो और कश्मीर में जाकर पत्थर मारते हो। बताया जा रहा है कि इस हंगामे के बीच भीड़ भी हमलावरों के साथ हो गई। शिकायत मिलने के बाद रेलवे पुलिस ने मामला दर्जकर लिया है। 

ये भी पढ़ेंः सम्मानित हिंदी लेखक नामवर सिंह का निधन..

रेलवे पुलिस मामले की जांच कर रही है। कश्मीरियों का कहना है कि वे लोग पिछले साल व्यापार के सिलसिले में आए थे और सराय रोहिल्ला में रहते हैं। बताते हैं कि शिकायत दर्ज होने के बाद पीड़ित कश्मीरियों ने स्थानीय विधायक से बात की और माकपा नेता वृंदा करात से संपर्क साधा। वृंदा करात ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करने में उनकी मदद की।