Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबर : हाथरस कांड की आड़ में माहौल बिगाड़ने की साजिश, प्रदेश में 19 मुकदमें दर्ज

Now Sunday's lockdown in UP also ends, weekly ban will be in place before

समरनीति न्यूज, लखनऊ : हाथरस कांड की आड़ में प्रदेश में जातीय संघर्ष भड़ने की साजिश को लेकर पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है। इस मामले में माहौल बिगाड़ने की साजिश को लेकर पुलिस ने कुल 19 मुकदमें दर्ज किए हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। बताते हैं कि हाथरस में दर्ज हुए 6 मुकदमों में सपा, राष्ट्रीय लोकदल, भीम आर्मी के नेता भी शामिल हैं। इसके साथ ही पूर्व विधायक राजवीर सिंह समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा लिखा गया है।

लखनऊ-प्रयागराज और बिजनौर-सहारनपुर में FIR

इसी क्रम में सोशल मीडिया के माध्यम से माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले लोगों के खिलाफ लखनऊ, प्रयागराज, बिजनौर और सहारनपुर के अलावा बुलंदशहर में अलग-अलग 13 मुकदमें लिखे गए हैं।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : हाथरस के SP समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पैंड 

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया है कि आरोपियों की पहचान करते हुए उनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। साथ ही कई संगठनों की भूमिका भी जांची जा रही है। पुलिस की सबसे ज्यादा नजर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज, फोटो और आडियो वायरल करने पर है। बताते हैं कि कुछ लोग सरकार और सीएम की छवि खराब करने के लिए साजिश रच रहे थे। अब पुलिस उनकी पहचान करने के साथ ही गिरफ्तारी में भी जुटी है।

ये भी पढ़ें : Update : सीएम योगी पर मायावती का बड़ा हमला, नहीं संभल रहा यूपी-मठ में वापस जाएं