Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में सांप्रदायिक तनाव, दो पक्षों में मारपीट-पथराव में युवक की मौत-पीएसी तैनात

Communal tension in Kanpur, youth killed in fighting and stone pelting on two sides

समरनीति न्यूज, कानपुर : रविवार रात कानपुर के जाजमऊ क्षेत्र में वाजिदपुर में रविवार रात दो पक्षों में मामूली विवाद के बाद सांप्रदायिक तनाव जैसे हालात हो गए हैं। दोनों पक्षों से पथराव और मारपीट में एक युवक की मौत हो गई है। युवक को घायल हालत में हैलट ले जाया गया था। वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दो अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताते हैं कि पुलिस मौके पर है और पीएसी तैनात कर दी गई है। इलाके में तनाव की स्थित बनी है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिशें देकर 7 आरोपियों को पकड़ा है। मामले में प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने डीआईजी से बात की है। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

यह बताई जा रही घटना की वजह

बताया जाता है कि वाजिदपुर के रहने वाले टेनरी कर्मचारी राम निषाद का बेटा पिंटू निषाद (25) का 25 वर्षीय बेटा पिंटू निषाद एक फैक्ट्री में काम करता है। वह रविवार रात अपने भाई संदीप और दीपक के साथ कहीं जा रहा था। रास्ते में पानी के पाउच के छींटे गिरने को लेकर अरमान और उसके साथियों से उनकी कहासुनी हो गई। बात बढ़ गई और मारपीट होने लगी। किसी तरह आसपास के लोगों ने बीच में पड़कर मामला शांत करा दिया, लेकिन अमान ने फोन करके अपने साथियों को बुला लिया।

Communal tension in Kanpur, youth killed in fighting and stone pelting on two sides

हैलट में डाक्टरों ने मृत घोषित किया

कुछ देर बाद दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से पथराव और मारपीट होने लगी। इस दौरान पिंछू गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला। घायल को पुलिस ने हैलट पहुंचवाया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इलाके में इससे तनाव फैल गया। हालात को देखते हुए अधिकारियों ने क्षेत्र में फोर्स तैनात कर दिया है।

पुलिस अफसरों ने फोर्स किया तैनात

एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल और एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता फोर्स लेकर मौके पर गए। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव का कहना है कि पानी की छींटों को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। इसमें एक युवक की मौत हो गई है। मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। उधर, पुलिस का कहना है कि 7 लोगों को पकड़ा गया है। मौके पर फोर्स तैनात है। पीएसी भी तैनात कर दी गई है।

ये भी पढ़ें : पत्रकार की मौत के मामले में महिला दरोगा-सिपाही के खिलाफ हत्या का मुकदमा