Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

सीएम योगी बोले, दो साल में यूपी में नहीं हुआ एक भी दंगा

लखनऊ में प्रेसवार्ता करते सीएम योगी आदित्यनाथ।

समरनीति न्यूज, लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के दो साल पूरे होने पर प्रेस कांफ्र्रेंस की। इस अवसर पर योगी सरकार ने दो साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए एक बार फिर सपा-बसपा पर निशाना साधा है। योगी ने कहा कि दोनों सरकारों में घोटालों का लम्बा दौर चला है। वहीं अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ, जबकि पुलिस ने मुठभेड़ में 73 अपराधियों को मार गिराया।

कहा, पहले बीमारू राज्य था यूपी 

योगी ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश की गिनती बीमारू राज्यों में होती थी, लेकिन अब प्रदेश की तस्वीर बदली है। मालूम हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को सूबे की सत्ता संभाली थी। अपने दो साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 10 साल से ज्यादा काम किया है।

ये भी पढ़ेंः ..जब गुंडागर्दी पर कसी नकेल तो बोला भाजपा विधायक का पति, सीएम योगी से मुझे जान का खतरा

सपा व बसपा पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि 1990 के बाद सपा को चार बार और बीएसपी को 3 बार प्रदेश को चलाने का मौका मिला। 7 बार सपा-बसपा के शासन काल में प्रदेश में व्यापक अराजकता का एक दौर शुरू हो गया। किसानों को स्थिति बदहाल हो गई थी, उनके बकाये नहीं दिए गए थे। प्रदेश के अंदर पूरी तरह से अराजक स्थिति हो गई थी। ऐसी स्थिति में हमारे ऊपर प्रदेश की जिम्मेदारी आई थी। हमने 24 महीने में प्रदेश की उन तस्वीर को बदलने की कोशिश की जिसके ऊपर कई बदनुमा दाग लगा था।

15 लाख नौजवानों को मिला रोजगार

सीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश अब देश में एक नजीर बन गया है, यही वजह है कि यहां पर अब निवेश होने लगे हैं। विगत 2 सालों के दौरान जो निवेश 10 सालों में नहीं हुआ वो निवेश होने का काम हुआ है। निवेश की वजह से यहां के नौजवानों को रोजगार मिल रहा है। 15 लाख से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने में हम कामयाब रहे हैं। हमारी सरकार ने 68 वर्षों के बाद उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस मनाना शुरू किया।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा-2019- 7 चरणों में होंगे चुनाव, 23 मई को आएंगे नतीजे