Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

5 लाख फिरौती देकर 6 लाख के ईनामी बदमाश के चंगुल से छूटा अपह्रत व्यापारी, पुलिस बोली-हमारी घेराबंदी का नतीजा

समरनीति न्यूज, बांदा/चित्रकूटः यूपी में अपराध चरम पर है। हत्या, लूट और डकैती के साथ-साथ अपहरण की वारदातें भी जारी हैं। बुंदेलखंड के बीहड़ों में दहशत का पर्याय बना 6 लाख का इनामी डकैत बबुली कौल ने 5 लाख फिरौती वसूलकर खोआ व्यापारी को मुक्त कर दिया है। लगभग 100 घंटे डकैत की पकड़ में रहे व्यापारी के परिवार में अब लोगों के चेहरों पर खुशी नजर आ रही है। कहा जा रहा है कि डकैतों ने अपह्रत व्यापारी को घने जंगल में घर का रास्ता दिखाकर छोड़ दिया। मामले में अपह्रत व्यापारी के भाई भरतलाल पांडे शुरू से ही फिरौती मांगे जाने की बात कह रहे थे। उनका कहना था कि उन्होंने फिरौती के लिए आने वाले फोन की कॅाल रिकार्डिंग भी पुलिस अधिकारियों को दी थी।

यह था पूरा मामला  

रक्षाबंधन की रात करीब 9 बजे डकैत बबुली कौल अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मानिकपुर थाना क्षेत्र में बरहा कोलान गांव में पहुंचा था। वहां खोआ व्यापारी ब्रजमोहन पांडेय को अपहरण करते साथ ले गया था। डकैत व्यापारी की पत्नी गजरानी का मोबाइल फोन भी साथ ले गए थे। अफसोस की बात यह है कि इस वारदात के 24 घंटे बाद तक पुलिस इससे इंकार करती रही। बाद में परिवार के लोगों की डकैत बबुली और उसके गिरोह के लवलेश कौल के खिलाप अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था। बाद में डकैतों ने अपह्रत को छोड़ने के बाद 50 लाख की फिरौती मांगी थी, लेकिन बाद में 5 लाख पर बात बनी और देर रात डकैतों ने फिरौती की रकम मिलने के बाद अपह्रत व्यापारी को छोड़ दिया।

पुलिस भी पहुंची घर 

अपह्रत के सकुशल घर लौटने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। एसओ मानिकपुर केपी दुबे ने अपह्रत व्यापारी से पूछताछ भी की। गांव के लोग भी अपह्रत से उसका हाल-चाल लेने पहुंच रहे हैं। पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा हुआ है। बताते चलें कि पुलिस ने दावा किया था कि डकैतों का खात्मा करने के बाद अपह्रत व्यापारी को मुक्त कराकर लाया जाएगा। हालांकि ऐसा नहीं हो सका और इस बार भी डकैत पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। मामले में फिरौती देकर अपह्रत के मुक्त होने के संबंध में मानिकपुर पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि उसकी कांबिंग और जबरदस्त घेराबंदी के चलते ही अपह्रत को बदमाशों के चंगुल से भागने में सफलता मिली है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि अपह्रत फिरौती की रकम देकर ही छूटा है।

पुलिस अधीक्षक बोले.. 

मामले में चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा का कहना है कि अपहरण के दिन से ही पुलिस मामले में सक्रिय थी। पुलिस ने जबरदस्त ढंग से जंगलों में घेराबंदी करके कांबिंग शुरू कर रखी थी। कहा कि बीती रात पुलिस की घेराबंदा से बचने के लिए बदमाश जंगल में भागे, इसी दौरान अपह्रत को छूटकर भागने में सफलता मिली।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में दिनदहाड़े स्कूल कंपाउंड में बस से पिस्टल लगाकर व्यवसाई के दो जुड़वां बेटों का अपहरण, पुलिस ने घेरा जंगल 

ये भी पढ़ेंः फिर चर्चा में चित्रकूट के प्रियांश-श्रेयांश का अपहरण-हत्याकांड, राहगीरों के फोन से मांगते थे फिरौती..