Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

BJP4UP : बुंदेलखंड में अचानक ‘एक्टिव मोड’ पर आए कई नेता-एक तरफ दिल्ली तो दूसरी ओर मंत्रीमंडल..

Bundelkhand BJP : Many MLAs and former MLAs camp in Delhi in search of Lok Sabha ticket and ministerial post

मनोज सिंह शुमाली, बांदा : बुंदेलखंड में बीजेपी नेताओं में इस समय अंदरखाने काफी सक्रियता है। अचानक कई नेता एक्टिव मोड पर आ गए हैं। इसकी वजह है कि एक तरफ लोकसभा चुनाव 2024 के रास्ते दिल्ली पहुंचने की ललक है तो दूसरी ओर यूपी मंत्रीमंडल विस्तार है। यानी मंत्री बनने की राह। पार्टी सूत्र बताते हैं कि लोकसभा टिकट और मंत्री पद की चाह में कई बीजेपी विधायकों और पूर्व विधायकों की दिल्ली दौड़ शुरू हो चुकी है। अपनी गोपनीय यात्रा पर कई माननीय और पूर्व माननीय गुपचुप ढंग से निकल रहे हैं। दरअसल, एक ओर यूपी में मंत्री मंडल विस्तार के लिए कुछ ही घंटे बाकी हैं तो दूसरी ओर लोकसभा 2024 के टिकट वितरण की रस्साकसी। नेता जी समझ रहे हैं कि यह समय काफी खास है।

स्थानीय नेताओं ने लोकसभा के मद्देनजर कसी कमर, एक्टिव हुए

यही वजह है कि ज्यादातर बीजेपी नेता दिल्ली और लखनऊ की दौड़ लगा रहे हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नेताओं का अचानक एक्टिव मोड पर आना जनता के बीच चर्चा का विषय भी है। हमीरपुर-चित्रकूट और बांदा के कई पूर्व विधायक सक्रिय हैं तो वहीं कुछ मौजूदा जनप्रतिनिधि भी एक्टिव हैं। सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

UP Politics : कांग्रेस की ‘मोहब्बत-ए-आजम’ को झटका, अजय राय से नहीं मिले आजम, ठीकरा योगी सरकार पर

इतना ही नहीं पिछले काफी समय से सन्नाटे में रहने वाले कुछ नेता एकाएक जनता के बीच नजर आने लगे हैं। नेताओं ने अपने स्तर पर जनसंपर्क भी बढ़ा दिया है। एकाएक नेताओं की यह तेजी समझ में आ रही है। लोकसभा के लिए कई युवा चेहरे भी दावा करने की तैयारी में हैं। वहीं कुछ मौजूदा विधायक भी लोकसभा के जरिए यूपी से दिल्ली जाना चाहते हैं। उपर से भले ही न कहें, मगर अंदर ही अंदर मन बना चुके हैं।

हमीरपुर-चित्रकूट के इन पूर्व विधायकों के नाम भी सुर्खियों में..

हमीरपुर से बीजेपी विधायक रहे और विधानसभा 2022 में टिकट कटने के अनएक्टिव मोड पर गए भाजपा नेता युवराज सिंह का नाम भी इसी कतार में है। वहीं चित्रकूट से विधायक रह चुके और फिर 2022 में टिकट कटने के बाद खाली चल रहे पूर्व विधायक आनंद शुक्ला के नाम को लेकर भी चर्चा है। बुंदेलखंड के राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि दोनों पूर्व विधायक लोकसभा टिकट के लिए भीतरखाने दावेदारी कर रहे हैं। दोनों जीते हुए विधायक रहे हैं, इसलिए पार्टी इनके नामों पर विचार कर सकती हैं। अगर जातीय समीकरण नहीं बिगड़े तो..।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय का किया उद्घाटन, विश्वसनीयता-निष्पक्षता को सराहा

वहीं बांदा के एक मौजूदा विधायक भी लोकसभा चुनाव लड़कर सबको चौंका सकते हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अंदरखाने उनके नाम को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं। इसी तरह झांसी, ललितपुर, महोबा के भी कई पूर्व और मौजूदा जनप्रतिनिधि लोकसभा की ओर बड़ी आस भरी नजरों से देख रहे हैं। कुल मिलाकर राजनीतिक गलियारे में क्यासबाजी का दौर जबरदस्त है। आने वाले समय में पता चलेगा कि ऊंठ किस करवट बैठा है।

ये भी पढ़ें : शर्मनाक : कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने डाक्टर को बेरहमी से पीटा, कवि का दावा काफिले पर हमला, लोग बोले-कवि को सुरक्षा क्यों..?