Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः देर रात हटीं कानपुर मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल आरती लाल चंदानी

Big news: Principal of Kanpur Medical College, Aarti Lalchandani affiliated to Lucknow

समरनीति न्यूज, कानपुरः कानपुर से मेडिकल कालेज से एक बड़ी खबर सामने आई है। जीएसवीएम मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल डा. आरती लाल चंदानी बुधवार देर रात 2 बजे हटा दी गईं। वह जैसे आईं थीं, उसी अंदाज में उनको जाना भी पड़ा। 9 अक्टूबर 2018 की देर रात को अचानक चार्ज लेने वालीं आरती लाल चंदानी को बीती देर रात करीब 2 बजे प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस की मौजूदगी में हटाया गया। उनकी जगह प्रयागराज के डाक्टर और मौजूदा वक्त में कानपुर में ओसडी डा. आरबी कमल को प्रिंसिपल की जिम्मेदारी सौंपते हुए चार्ज दिया गया।

Big news: Principal of Kanpur Medical College, Aarti Lalchandani affiliated to Lucknow

डा. आरबी कमल को जिम्मेदारी

डा. चंदानी के बारे में कहा जा रहा है कि उनको लखनऊ में महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा, कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। वहीं अब कानपुर मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल पद की जिम्मेदारी ओएसडी डा. आरबी कमल को दी गई है। चर्चा है कि डा. आरतीलाल चंदानी को रात करीब 2 बजे एसीएम-6 व पुलिस के सहयोग से हटाया गया है। बताते चलें कि इससे पहले भी उनके तबादले की खबर झांसी मेडिकल कालेज के लिए आई थी। हालांकि, बाद में यह अफवाह बताई गई थी। हालांकि, सूत्रों का यह भी कहना था कि उस वक्त डा. चंदानी तबादला रुकवाने में कामयाब रही थीं। इसके बाद वह कानपुर से न हटने की जिद्द पर अड़ी थीं।

यह था पूरा मामला 

दरअसल, हाल ही में मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल आरती लाल चंदानी का तब्लीगी जमात और समुदाय विशेष के लोगों के बारे में विवादित टिप्पणी वाला वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद विपक्ष ने सरकार को घेरा था। इसे लेकर खूब हो-हल्ला मचा था। देरभर में इस वीडियो को लेकर चर्चा छिड़ी। हालांकि, डा. चंदानी ने इस पर सफाई भी दी थी। उन्होंने पहले कहा यह वीडियो उनका नहीं है। फिर कहा उन्होंने गलती से ऐसा बोल दिया। यहां तक कि वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ तहरीर भी दी गई थी। इसी सबके बीच करीब 1 सप्ताह पूर्व उनके तबादले की तेज चर्चा छिड़ी। हालांकि, बीच में सबकुछ शांत सा हो गया था। माना जा रहा था कि डा. चंदानी तबादला रुकवाने में कामयाब रही हैं। इसी बीच बुधवार देर रात अचानक डा. चंदानी को हटा दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः खूब उड़ी कानपुर मेडिकल कालेज की प्राचार्य आरतीलाल चंदानी के तबादले की अफवाह, देर शाम लगा विराम

जैसे आईं थीं-वैसे ही जाना भी पड़ा

बताते चलें कि इससे पहले सपा सरकार में कानपुर मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल डाक्टर आरती का तबादला बांदा मेडिकल कालेज हुआ था, लेकिन तब उन्होंने बांदा न आने का फैसला किया था। इसके बाद उन्होंने वीआरएस ले लिया था। बाद में प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद उन्होंने दोबारा कानपुर मेडिकल कालेज में प्रिंसिपल के तौर पर कार्यभार संभाला। खास बात यह है कि 9 अक्टूबर 2018 को कार्यभार संभालने वाली आरती लाल चंदानी ने जिस आंधी की तरह देर रात अचानक कानपुर मेडिकल कालेज का चार्ज लेकर सभी को चौंका दिया था। उसी तरह उनको हटना भी पड़ा। देर रात उनको हटाया गया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस भी मौजूद रही। बहराल, इसे सम्मानजनक तरीका तो नहीं कहा जा सकता।

ये भी पढ़ेंः तबादले के बाद वीआरएस लेने वालीं डा. आरती लालचंदानी फिर बनीं मेडिकल कालेज की प्राचार्य