Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में भारतीय रेडक्रास सोसाइटी ने फहराया तिरंगा

Banda red cross society on republic day

समरनीति न्यूज, बांदाः गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय रेडक्रास सोसाइटी ने सुबह 10 बजे सोसाइटी भवन में गणतंत्र दिवस मनाया और तिरंगा फहराया। इसके साथ ही शहीदों को नमन किया। पूर्व सचिव डा. शरद चतुर्वेदी ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद ध्वज को सलामी दी गई। सचि वबाबूलाल गुप्त ने संविधानकी शपथ दिलाई गई। पूर्व सचिव डा. संतोष मसुरहा ने नेकी के बरामदे का उद्घाटन किया। इस मौके पर अशोक गुप्ता और वंदना गुप्ता, शिवपूजन गुप्त, महमूद हुसैन खां, प्रशांत शर्मा, संजय ओमर, भुवनेंद्र रावत, मइयादीन सोनी आदि मौजूद रहे।

Banda red cross society on republic day

नेत्र शिविर का आयोजन

बांदा। रेडक्रास भवन में डा. एसपी गुप्ता की व्यवस्था में नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ डा. संतोष कुमार मुख्य चिकित्साधिकारी ने किया। इस मौके पर 105 नेत्र रोगियों का नेत्र परीक्षण किया गया और 20 मरीजों को निःशुल्क लेंस प्रतयारोपण के लिए चयनित किया गया।

सांस्कृति कार्यक्रम हुए

अपरान्ह दो बजे से राजकीय बालिका इंटर कालेज में नगर के विभिन्न विद्यालयों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन बीना गुप्ता प्रधानाचार्या, प्रशांत शर्मा प्रभारी द्वारा किया गया। आनंद किशोर लाल द्वारा राजकीय पुस्तकालय में पेड़ लगाओ एवं प्र्यावरण संरक्षण करो पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। राजकीय बालिका इंटर कालेज द्वारा मुख्य अतिथि विनोद सिंह जिला विद्यालय निरीक्षक ने राष्ट्र की प्रगति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए गणतंत्र के अमर रहने की बात कही।

ये भी पढ़ेंः बांदाः बेटी बनना चाहती थी डाक्टर और माता-पिता शादी, गले लगाई मौत 

ये भी पढ़ेंः बांदाः डीएवी कालेज की मेहंदी प्रतियोगिता में शिवानी अव्वल