Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

अवैध खनन और बालू माफियाओं की गुंडागर्दी के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीणों ने घंटों लगाया जाम, पुलिस ने संभाले हालात

बांदा के पैलानी क्षेत्र में अवैध खनन और माफियाओं की गुंडागर्दी के खिलाफ प्रदर्शन करते ग्रामीण।

समरनीति न्यूज, बांदाः पैलानी थाना क्षेत्र में अवैध खनन और बालू माफियाओं की मनमानी एवं गुंडागर्दी के खिलाफ ग्रामीणों ने घंटों जाम लगाए रखा। बाद में एसडीएम और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। बताते हैं कि अमलौर गांव के ग्रामीणों का आरोप था कि बालू कारोबार से जुड़े माफिया उनके खेतों से जबरन गाड़ियां निकालते हैं।

ग्राणीणों ने कहा, खेत कर रहे हैं बर्बाद 

मशीनों से खनन कराते हैं। इससे एक तो खेतों में फसलें बर्बाद हो रही हैं। वहीं दूसरी ओर गांव के मजदूर तबके को काम भी नहीं मिल रहा है। जाम की जानकारी होते ही पैलानी एसडीएम राकेश कुमार व कोतवाली प्रभारी प्रकाश यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः खनन क्षेत्र में जमे इन 4 सिपाहियों को मिली ऐसी सजा, अब आगे भी रहेंगे दुरुस्त

अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं बताईं। इतना ही नहीं ग्रामीणों का कहना था कि बालू खनन करने वाले माफियाओं के गुर्गे गांव के पास बने खेरापति मंदिर के पास बैठकर दारू पीते हैं और गलत काम करते हैं।

अवैध खनन और माफियाओं की गुंडागर्दी के खिलाफ प्रदर्शन करते ग्रामीण।

मंदिर के पास पीते हैं दारू  

इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। ग्रामीणों का कहना था कि जब गांव के लोग इन माफियाओं के गुर्गों से ऐसा करने से मना करते हैं तो उनको धमकाने की कोशिश की जाती है। इतना ही नहीं रात-रातभर मशीनों से अवैध रूप से खनन कराया जाता है।

ये भी पढ़ेंः प्रदेश में बुंदेली बेटियों का दबदबा, झांसी में योगा प्रतियोगिता में सभी टीमों को पछाड़ जीती राज्यस्तरीय चैंपियनशिप

साथ ही जबरन उनके खेतों को रौंदते हुए ट्रकों को निकाला जाता है। बताया जाता है कि अधिकारियों ने बालू खनन करने वाले लोगों को बुलाकर डांटा और कार्रवाई की चेतावनी दी। साथ ही ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि उनकी समस्या का समाधान कराया जाएगा। ग्रामीणों ने शिकायतीपत्र भी अधिकारियों को दिया। इसके बाद ग्रामीण जाम खोलने पर राजी हुए। इस दौरान ग्रामीण सूरजा, मधुराज सिंह, यमराज सिंह आदि मौजूद रहे।