Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा लोकसभा : 12 नामांकन खारिज, अब 12 प्रत्याशी ही..

Banda-12 candidates rejected

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट के लिए दाखिल 12 नामांकन खारिज कर दिए गए हैं। कुल24 उम्मीदवारों ने दावेदारी ठोकी थी, अब 12 बचे हैं। इनके बीच 20 मई को टक्कर होगी। बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में 26 अप्रैल से 3 मई तक नामांकन दाखिल किए गए थे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जांच के दौरान खामियां मिलने पर 12 उम्मीदवारों के पर्चे खारिज किए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जांच के दौरान विभिन्न खामियों के चलते 12 उम्मीदवारों के नामांकन खारिज कर दिए।

12 प्रत्याशियों के बीच 20 मई को होगा मुकाबला

अब चुनाव मैदान में मात्र 12 ही उम्मीदवार एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं। हालांकि अभी सोमवार को नाम वापसी है। यह भी हो सकता है कि कोई प्रत्याशी अपना नाम वापस ले। हालांकि, इसकी उम्मीद बहुत कम ही है। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा करने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल ने 12 के पर्चे खारिज किए।

Loksabha2024 : बांदा में BJP की मुश्किलें बढ़ीं, पूर्व सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा के बगावती तेवर, कही ये बातें..

ये भी पढ़ें : Loksabha2024 : जीत-हार को लेकर क्या सोच रहे भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह पटेल?

जांच के बाद अब चुनावी मैदान में सपा-कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी कृष्णा देवी पटले, भाजपा के आरके पटेल, बसपा के मयंक द्विवेदी, राष्ट्र उदय पार्टी के गुलाबचंद्र वर्मा, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी के दिनेश पटेल, भागीदारी पार्टी के पंचा उर्फ पंचमलाल, अपना दल कमेरावादी के प्रमोद कुमार, लोग पार्टी के बाबूलाल, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के रामचंद्र सरस, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के श्रीराम सिंह गौर, स्वतंत्र जनताराज पार्टी के सुरेंद्र कुमार और निर्दलीय उम्मीदवार रामचरन मैदान में बचे हैं।

Loksabha2024 : जीत-हार को लेकर क्या सोच रहे भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह पटेल?