Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः लाॅकडाउन की पाबंदियों के बीच 20 अप्रैल से खुलेंगे सरकारी दफ्तर

All schools to open in UP between April 20

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में लाॅकडाउन की पाबंदियों के बीच 20 अप्रैल से सभी सरकारी दफ्तारी खुलेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने इस दिशा में बड़ा फैसला लिया है। सोमवार से सभी सरकारी दफ्तरों को खोलने के आदेश दिए गए हैं। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की ओर से इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। हालांकि, इस बात के भी निर्देश दिए गए हैं कि सरकारी दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी व्यवस्था की जाए।

सोमवार से दफ्तर खुलने की तैयारी शुरू

बताया जा रहा है कि फिलहाल सोमवार को ऑफिस में विभागाध्यक्ष के साथ समूह क तथा ख के कर्मचारी ही पहुंचेंगे। सरकारी ने उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह रोस्टर के हिसाब से कर्मचारियों की ड्यूटी सुनिश्चित कराएं। इससे कर्मचारी अल्टरनेट व्यवस्था के तहत अपनी ड्यूटी कर सकेंगे।

रोस्टर के जरिए कराया जाएगा काम

विभाग के सिर्फ 33 प्रतिशत कर्मचारियों को ही काम पर बुलाया गया है। कहा जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर समूह ग तथा घ के कर्मचारियों को भी काम पर बुलाया जा सकता है। बताया जाता है कि प्रदेश के सभी कार्यालयाध्यक्ष/विभागाध्यक्ष तथा समूह क तथा ख के अधिकारी 20 अप्रैल से दफ्तरों में मौजूद होंगे। बताते हैं कि सरकार की ओर से शीर्ष अधिकारियों को यह सुझाव दिए गए हैं कि वह रोस्टर बनाकर काम कराएं। इससे सभी कर्मचारी अल्टरनेट ढंग से दफ्तर आ सकें। साथ ही दफ्तर में काम करते वक्त फिजिकल डिस्टेंसिंग जैसे सुरक्षा के उपायों का भी पूरा-पूरा ख्याल रखा जाए।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउन में गोलमालः हैंडपंप से निकल रही थी शराब, पुलिस ने खोला राज 

ये भी पढ़ेंः बेडरूम सीन्स से थकीं एक्ट्रेस एंड्रिया जेरेमियाह बोलीं, फीस कम सही पर रोल अच्छा दो