Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, कहा- परिवार की दुर्दशा के लिए योगी सरकार जिम्मेदार

समरनीति न्यूज, लखनऊः मंगलवार को उन्नाव दुष्कर्म कांड की घायल पीड़िता से मिलने ट्रामा सेंटर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की दुर्दशा के लिए पूरी तरह से प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। इस मौके पर अखिलेश यादव मीडिया से बात कर रहे थे। सपा की ओर से पीड़िता के परिवार को 16 लाख की मदद भी दी गई है। बताया जाता है कि सपा के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिजनों को 10 लाख रुपए व घायल वकील के परिवार को 5 लाख रुपए मदद दी है।

घायल वकील को 5 लाख की सहायता दी  

सपा के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपए और घायल वकील के परिवार को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी। वहीं पार्टी फंड से भी एक लाख रुपए दिए गए हैं। बताते हैं कि सपा प्रतिनिधि मंडल में जूही सिंह, जरीना उस्मानी, मधु गुप्ता तथा आईपी सिंह की ओर से पीड़ित परिवार को चेक सौंपा गया है। उधर, पीड़िता के परिजनों से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि इस परिवार (दुष्कर्म पीड़िता के) की दुर्दशा के लिए प्रदेश की योगी सरकार जिम्मेदार है। अखिलेश यादव ने कहा कि एक ओर प्रदेश सरकार दावा कर रही है कि कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है तो दूसरी ओर लगातार वारदातें हो रही हैं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः उन्नाव रेप पीड़िता सड़क हादसे में गंभीर, मां और चाची की मौत, अखिलेश यादव ने की सीबीआई जांच की मांग

कहा कि पीड़िता के पिता की हत्या कर दी गई और उसके चाचा को जेल में डाल दिया गया। फिर भी सरकार की ओर से विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सपा प्रमुख ने कहा कि विधायक जेल में बंद है और जेल में क्या होता है ये सब जानते हैं, सबकी खबरें मीडिया में आती हैं। जेल में हत्याएं हो रही हैं और अपराधी क्या-क्या नहीं कर रहे हैं, सबको पता है। कहा कि दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की इस हालत के लिए पुलिस भी जिम्मेदार है और पुलिस वही सब कर रही है जो सरकार कह रही है। कहा कि हमारी ओर से संसद में मांग की गई है कि सिटिंग जज से मामले की जांच कराई जाए। दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाए।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव गैंगरेप मामलाः सीबीआई ने पीड़िता के पिता पर रिपोर्ट लिखाने वाले टिंकू को किया गिरफ्तार