Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर आतंकी कैंपों पर बरसाए 1000 किलो के बम

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः जम्मू एंड कश्मीर सीमा से एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले का बड़ा जवाब देते हुए आज सुबह लगभग 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पारकर आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि वायुसेना के विमानों ने आतंकी कैंप पर एक हजार किलोग्राम के बम बरसाए हैं। इस बमबारी में जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंप पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं। ये हमले बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद कैंप पर किए गए हैं।

पाकिस्तान ने स्वीकारा  

बताते चलें कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना के डीजी आईएसपीआर आसिफ गफूर ने ट्विट कर आरोप लगाया था कि भारतीय वायुसेना का विमान एलओसी पार कर पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुस आया था और इसका पाकिस्तानी सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। पाक अधिकारी ने यह भी लिखा था कि इसके बाद भारतीय वायुसेना को वापस लौटना पड़ा था।

सांकेतिक फोटो।

सुबह 3.30 बजे किया आपरेशन 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार भारतीय वायुसेना के सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि 26 फरवरी की तड़के सुबह भारतीय लड़ाकू विमान मिराज-2000 ने लाइन आफ कंट्रोल पार करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बने आतंकी कैंप पर बम बरसाए। इन कैंपों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है। आतंकी कैंप पर 1000 किलो के बम गिराए गए। सूत्रों का कहना है कि हमला पूरी तरह से सफल रहा है।

सांकेतिक फोटो।

बताया जा रहा है कि इस अभियान में 12 मिराज विमानों ने हिस्सा लिया है। उधर, पाकिस्तानी गफूर ने ट्विट पर लिखा है कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया है पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत उसका जवाब दिया है।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आत्मघाती आतंकी हमला, 40 जवान शहीद और 42 गंभीर रूप से घायल

इसके बाद भारतीय विमान वापस लौटे गए। लिखा है कि इसके बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है। अपने दूसरे ट्वीट में गफूर ने फिर लिखा है कि भारतीय विमानों ने मुजफ्फराबाद इलाके से घुसपैठ की है। लिखा है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने समय पर और प्रभावी कार्रवाई की, इससे भारतीय वायुसेना लौट गई। हांलाकि अभी भारतीय सरकार की ओर से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।