Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : राखी बंधवाकर फूट-फूटकर रोया पेरोल पर छूटा बंदी, फिर लगाई फांसी

DLED student hanged himself in Banda
सांकेेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः कोरोना के चलते पेरोल पर मंडल कारागार से बाहर आए छेड़खानी के आरोपी ने अपनी बहन से राखी बंधवाने के बाद सोमवार की शाम घर के पीछे लगे बेरी के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। राखी बंधवाने के दौरान युवक फूट-फूटकर अपने घर में रोया। परिजनों का कहना है कि उसका कहना था कि उसे निर्दोष होने के बावजूद फंसा दिया गया। मामले को रफा-दफा करने के लिए अब पांच लाख रुपए की जरूरत है, आखिर वह कहां से आएंगे।

युवक पर छेड़छाड़ का लगा था आरोप

मामला जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र के आबादी गांव का है। वहां रहने वाले राहुल (19) पुत्र विजयपाल यादव ने घर के पीछे लगे बेरी के पेड़ से रस्सी के सहारे सोमवार शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। काफी देर बाद मौके पर पहुंची भाभी कंचन ने देखा तो राहुल फंदे पर लटक रहा था। इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजनों की चित्कार सुनकर आसपास के लोग भी वहां इकट्ठा हो गए। पुलिस को सूचना दी गई।

परिवार के लोगों ने कही बड़ी बात

शोरशराबा सुनकर परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। आनन-फानन फंदा काटकर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, वहां चिकित्सकों ने राहुल को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर मिलते ही घरवालों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि राहुल छेड़खानी के मामले में मंडल कारागार में निरुद्ध था। उसी की कमाई से परिवार का पालन पोषण होता था। उसके जेल जाने के बाद परिवार आर्थिक तंगी से गुजरने लगा।

ये भी पढ़ेंः कानपुर : संजीत अपहरण-हत्याकांड की होगी CBI जांच

वह 14 अप्रैल को कोरोना के चलते पेरोल पर बाहर आया था। भाई नीरज यादव के मुताबिक रक्षाबंधन में राहुल ने बहन रानी से राखी बंधवाई। राखी बंधवाने के बाद राहुल ने रोते हुए कहा कि निर्दोष को रंजिशन झूठे आरोप में फंसाया गया है। केस सुलझाने के लिए पांच लाख रुपए देने पड़ेंगे। इतने रुपयों का इंतजाम कहां से करूं। राखी बंधवाने के बाद वह चला गया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इंसपेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि युवक ने किशोरी के साथ छेड़खानी की थी, इसी मामले में वह जेल भेजा गया था।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बुजुर्ग समेत 7 नए कोरोना पाॅजिटिव केस मिले