Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड में पति-पत्नी के झगड़े में “हत्या और जहरीले कीड़े” के बीच उलझी 11 माह की प्रिंसी की मौत

 

समरनीति न्यूज, बांदाः पति-पत्नी के आपसी रिश्ते में खुन्नस और विवाद में किस हद तक नीचे गिरते जा रहे हैं इसका जीता-जागता उदाहरण शनिवार को बांदा जिले के मर्का थाना क्षेत्र के कल्लाडेरा में देखने को मिला।

दरअसल, वहां एक परिवार में 11 माह की नवजात मासूम बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिवार में पहले से विवाद था इसलिए मासूम की मौत पर भी विवाद हो गया।

 

मां ने कहा बिच्छू के काटने से हुई मौत, पिता ने पत्नी पर लगाया गला दबाकर हत्या करने का आरोप 

 

मृतका की मां का कहना है कि बच्ची को बिच्छू ने काट लिया है जबकि उसका पिता आरोप लगा रहा है कि उसकी पत्नी ने ही अपनी मासूम बच्ची को गला दबाकर मार डाला है। इसका कारण पिता, उसके औऱ पत्नी के बीच आपसी विवाद को बता रहा है। उसका कहना है कि पत्नी उसे छोड़कर जाना चाहती है। इसलिए उसने ऐसा किया है। मामले में विवाद को बढ़ते देख आखिरकार पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को  भेज दिया है। हांलाकि पुलिस भी यह मान रही है कि पृथम दृष्टया मासूम बच्ची की मौत बिच्छु या जहरीले कीड़े के काटने से ही हुई है।

 

पति और पत्नी के बीच विवाद के बाद परिवार के लोगों की भी बन गई मामले में अलग-अलग राय 

 

घटनाक्रम के अनुसार कल्ला डेरा निवासी प्रिंशी (11 माह) पुत्री संतराम की शनिवार रात अचानक मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही घरवालों में कोहराम मच गया। बच्ची की मौत के बाद उसके पिता ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को समझने के बाद शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मृतका की मां का कहना है कि प्रिंसी बाहर चारपाई पर लेटी हुई थी। तभी बिच्छू ने उसे डंक मार दिया। गांव के ओझाओं से उसकी झाड़ फूंक भी कराई गई। लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। उसे गंभीर हालत में गाजीपुर (फतेहपुर) ले जाया जा रहा था। रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

 

विवाद बढ़ता देख पुलिस ने मासूम को शव को पोस्टमार्टम को भेजा, जांच रिपोर्ट के बाद होगा सच का फैसला 

 

वहीं मरने वाली मासूम बच्ची के पिता संतराम का कहना है कि उसकी, अपनी पत्नी प्रमिला से अनबन चल रही है। प्रमिला उससे तलाक लेना चाहती है। इसलिए तलाक लेने के चक्कर में उसने खुद बेटी की गला घोटकर हत्या कर दी है। परिवार के बाकी लोगों की भी इन हालातों में अलग-अलग राय है।

 

मामले को लेकर क्या बोली पुलिस  

 

मामले ने इतना तूल पकड़ा कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की बातें सुनीं। जांच-पड़ताल भी की। बाद में शव को कब्जे में ले लिया। शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया। थानाध्यक्ष जाकिर हुसैन का कहना है कि प्रथम दृष्टया मौत बिच्छू के काटने से लग रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी।