Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

भाजपा विधायक के बेटों समेत 11 के खिलाफ नामजद व 15-20 अज्ञात पर संगीन धाराओं में मुकदमा

बांदा के गिरवां क्षेत्र से सटे एमपी-यूपी बार्डर पर निरीक्षण करते एमपी के छतरपुर जिले के एसपी व डीएम।

समरनीति न्यूज, बांदाः बुधवार को दिनदहाड़े यूपी और एमपी की सीमा पर स्थित कोलावल रायपुर खदान में डेढ़ घंटे हुई गोलीबारी मामले में दोनों ओर के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों गंभीरता ने दिखाई। एमपी क्षेत्र के डीएम-एसपी समेत यूपी के अधिकारी भी जांच को कोलावल रायपुर खदान पर पहुंचे। मामले में बांदा की कोलावल रायपुर खदान चला रहे ठेकेदार की ओर से एमपी के चंदला से विधायक आरडी प्रजापति के दो बेटों ब्रजेश प्रजापति, कमलेश प्रजापति, विधायक के पूर्व प्रतिनिधि रुद्र पटेल समेत 11 लोगों के खिलाफ नामजद और 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ बांदा के गिरवां थाने में लूट, हत्या के प्रयास, गोलीबारी और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

एमपी के चंदला से विधायक हैं आरडी प्रजापति, दोनों बेटों के संग पूर्व प्रतिनिधि भी फायरिंग का आरोपी   

नामजद हुए अन्य लोगों में छतरपुर के कटैला, गोयरा निवासी लखन पुत्र केशव, जगप्रसाद पुत्र रामप्रसाद तथा वंशीधर, राजाराम, पप्पू, रामराजा, रामपाल तथा बांदा के गिरवां थाना क्षेत्र का आशीष निगम शामिल है। बताते चलें कि बुधवार को दोपहर करीब 2 बजे यूपी और एमपी के बालू माफियाओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक जमकर गोलियां चली थीं। गोलीबार की इस वारदात से पूरे इलाके में दहशत फैल गई थी। एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया था।

एमपी और यूपी दोनों ओर के अधिकारियों ने कोलावल रायपुर खदान पहुंचकर हालात का लिया जायजा 

इस दौरान 200 मजदूर गोलियों के बीच फंसे हुए थे। लगभग डेढ़ घंटे तक 50 से 100 राउंड गोलियां चलने के दौरान खदान पर काम कर रहे मजदूरों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई थी। बाद में पुलिस के पहुंचने के बाद हालात सामान्य हुए थे।

संबंधित खबरः एमपी-यूपी के बालू माफियाओं में डेढ़ घंटे चलीं गोलियां, 1 घायल, 200 जानें फसीं   

आज एमपी और यूपी के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि एमपी के एसपी और डीएम दोनों अधिकारी दोपहर में कोलावल रायपुर खदान पहुंचे और लोगों से पूछताछ भी की। साथ ही गोयरा (मध्यप्रदेश) थाना इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है।