Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

आग का गोला बनी बस, लखनऊ PGI की डा ज्योति, मासूम बेटी समेत 4 की मौत, 3 की हालत गंभीर

समरनीति न्यूज, डेस्कः बस में बेटी के साथ जिंदा जलकर मरने वाली डा. ज्योति लखनऊ के पीजीआई हास्पिटल में कैंसर रोग की विशेषज्ञ थीं। बताया जाता है कि डा. ज्योति के पति निशांत भी डाक्टर हैं और निर्वाण राजकीय आयुर्वेदिक कालेज में बाल रोग विशेषज्ञ के पद पर तैनात हैं। उधर, डा. ज्योति के निधन पर पीजीआई कर्मचारी संघ और डाक्टर एसोसिएशन ने दुख जताया है। सोमवार को जब उनका शव राजाजीपुरम पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया।

ऐसे लगी थी बस में आग 

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर देर रात उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की एक स्कैनिया बस हादसे का शिकार हो गई। रात करीब 1:30 बजे बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर थाना करहल क्षेत्र में मीठेपुर के पास जा रही थी, तभी बस के आगे चल रहे वाहन का टायर फट गया। अपने आगे चल रहे वाहन को अनियंत्रित देख चालक ने बस के अचानक ब्रेक लगाए, तो बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई।

डा. ज्योति और उनकी बेटी। (फाइल फोटो)

डिवाइडर में टक्कर से बस में लगी आग  

टक्कर लगने से बस में आग लग गई। घटना इतनी तेजी से हुई कि बस में मौजूद लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला। इस घटना में चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हैं। इनको सैफई के आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। लखनऊ डिपो की स्कैनिया बस कल देर रात सिर्फ चार यात्रियों को लेकर दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हुई।

ये भी पढ़ेंः बांदा में भीषण हादसाः जम्मू के तीर्थ यात्रियों की बस पेड़ से टकराई, 2 महिलाओं की मौत, 5 घायल

बस में दो चालक के साथ एक परिचालक भी मौजूद थे। रात करीब डेढ़ बजे बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर थाना करहल क्षेत्र में मीठेपुर के पास जा रही थी, तभी बस के आगे चल रहे वाहन का टायर फट गया।  यह देखकर बस चालक ने अचानक ब्रेक लगाया लेकिन बस अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि बस में आग लग गई।

प्रतिकात्मक फोटो।

बस के चालक व परिचालक की भी मौत

यह सब इतनी जल्दी हुआ कि यात्रियों को संभलने का मौका नहीं मिला। फिलहाल बस के चालक और दो यात्रियों ने कूद कर अपनी जान बचा ली, लेकिन बस के एक चालक व परिचालक के साथ बस में सवार महिला यात्री व उसकी पांच वर्ष बेटी की जलकर मौके पर ही मौत हो गई। घायल चालक व दोनों यात्रियों को सैफई भेजा गया है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाई। काफी देर तक जाम लगा रहा।

झुलसे यात्री गंभीर हालत में हुए रेफर 

आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे ये हैं मृतकों के नाम आगरा एक्सप्रेस वे मैनपुरी के पास वोल्वो बस संख्या यूपी 70 एफ 0698 में हुए अग्निकांड में मृतकों के नाम क्रमश: डॉ ज्योति जैन निर्वाण  उम्र 38 वर्ष निवासी राजाजीपुरम, उनकी पुत्री कुमारी नीति निर्वाण उम्र 6 साल, चालक बुलंदशहर निवासी इसरार, परिचालक प्रतापगढ़ निवासी धनंजय कुमार की मौत हो गई है। गंभीर घायल सौरभ श्रीवास्तव को सिप्स हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है। उनका चेहरा और हाथ झुलसा है।

ये भी पढ़ेंः फतेहपुर में भीषण हादसाः एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल