Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

तबादलों में भेदभाव को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक का पद से इस्तीफा, महकमे में मचा हड़कंप

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, प्रयागराजः बीते कई दिनों से यूपी में पुलिस अधिकारियों के तबादलों का क्रम जारी है। अधिकारियों को इधर-उधर किया जा रहा है। इसकी बड़ी वजह आने वाले लोकसभा चुनाव हैं। तबादलों की चुनावी रेल सरपट दौड़ चुकी है। अब इन तबादलों के साइड इफैक्ट भी सामने आ रहे हैं। यूपी के प्रयागराज से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। वहां कुंभ में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक (अखाड़ा) आशुतोष मिश्रा ने तबादले-तैनाती में भेदभाव से नाराज होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एएसपी के इस्तीफे से पूरे महकमे में हड़कंप मच गया है।

मनाने की कोशिशें हुईं नाकाम 

बताया जाता है कि उनको मनाने-समझाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने अपना निर्णय नहीं बदला है। एएसपी के इस कदम से अधिकारियों के भी होश उड़े हुए हैं। कहीं न कहीं महकमे के आला अधिकारियों को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। उधर, इस संबंध में डीआईजी कुंभ कवींद्र प्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि पारिवारिक कारणों से एसपी अखाड़ा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का पत्र दिया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में पुलिस से दुखी विधायक, विधानसभा में फूट-फूटकर रोया..

बताया है कि उनको समझाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को एसपी श्री मिश्रा मेडिकल लीव पर छुट्टी पर चले गए हैं। बताया जा रहा है कि कुंभ बीत रहा है और ऐसे में पुलिस महकमे में नई तैनातियों को लेकर खींचतान शुरू हो चुकी है। सूत्रों की माने तो कुछ अधिकारियों को मनमाफिक जगहों पर तैनाती दी गई है। वहीं कुछ के तबादलों में संशोधन भी कर दिया गया, लेकिन कुछ के आग्रहों को नजरअंदाज भी किया गया है। उनकी परेशानियों को अनदेखा किया गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में फिर दौड़ी तबादलों की चुनावी रेलः 27 DIG और SSP हटे, पूर्वांचल-बुंदेलखंड-पश्चिम में बड़ा फेरबदल

यही वजह है कि महकमे में इस तरह की स्थिति सामने आई है। बताते हैं कि एएसपी श्री मिश्र का तबादला बलरामपुर किया गया है लेकिन उन्होंने पारिवारिक कारणों से इसमें संशोधन की मांग की थी लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। इससे नाराज होकर दो दिन पहले उन्होंने डीआईजी कुंभ को स्वैछिक त्यागपत्र सौंप दिया। डीआईजी कुंभ ने बताया है कि उनकी काउंसलिंग कराई गई है। साथ ही एडीजी को पत्र लिखकर एएसपी अखाड़ा के बलरामपुर तबादले में संशोधन की संस्तुति भी कर दी है।