Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा पहुंचीं 1226 लोगों लेकर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें

Banda arrived another labor special train today 1699 workers returned home

समरनीति न्यूज, बांदाः प्रवासी मजदूरों को लेकर शनिवार को दो और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें बांदा पहुंचीं। इनमें से एक ट्रेन पंजाब से तो दूसरी राजस्थान से प्रवासी मजदूरों को लेकर आई हैं। इन दोनों ट्रेनों में सबसे ज्यादा 619 श्रमिक बांदा जिले के रहने वाले थे, जबकि बाकी प्रदेश के अन्य 28 जिलों के रहने वाले हैं। बताते हैं कि पंजाब के लुधियाना और राजस्थान के राजकोट से 28 जिलों के 1226 प्रवासी मजदूरों को लेकर दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें बांदा पहुंचीं। स्पेशल ट्रेनों में घर वापसी करने वाले लगभग 619 प्रवासी मजदूर बांदा जिले के रहने वाले हैं।

एक पंजाब व दूसरी राजस्थान से आई ट्रेन

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मजदूरों की जांच करने के बाद उनको घरों के लिए बसों से रवाना किया। बताया जाता है कि पहली ट्रेन सुबह साढ़े 8 बजे बांदा पहुंची। वहीं दूसरी स्पेशल ट्रेन दोपहर पौने 2 बजे करीब मजदूरों को लेकर राजकोट (राजस्थान) पहुंची।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउन-4ः बांदा में DIG दीपक कुमार शहर में निकले, अधीनस्थों के पेंच कसे

इस दौरान ट्रेनों के पहुंचने से पहले पूरे रेलवे स्टेशन को सेनेटाइज किया गया। इसके बाद रेलवे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ट्रेनों से शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की। स्टेशन के बाहर खड़ी परिवहन निगम की 70 बसों से सभी मजदूरों को उनके गृहजनपद भेजा गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः कोरोना पाॅजिटिव निकला मुंबई से लौटे युवक का पिता