Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुर में बालू खदान पर ट्रक चालक की सिर में गोली मारकर हत्या, पट्टाधारक समेत 4 पर हत्या का मुकदमा

हत्या के बाद ट्रक चालक के शव को उठवाते पुलिस अधिकारी।

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुरः बुंदेलखंड में बालू माफियाओं की गुंडई खुलेआम चल रही है। खदानों पर कभी मजदूरों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो रही है तो कभी ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या की जा रही है। बांदा की में मजदूरों की संदिग्ध मौतों का मामला थमा नहीं था कि अब हमीरपुर जिले में एक ट्रक चालक की बालू खदान पट्टाधारक व अन्य लोगों ने मामूली बात पर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। मामला जिले के सिसोलर थाना क्षेत्र के भुलसी गांव के बाहर मौरंग खदान का है। बताते हैं कि सिर्फ 20 रुपए के लिए ट्रक चालक की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

अवैध वसूली कर रहे थे खदानकर्मी, 20 रुपए न देने पर की हत्या  

पुलिस ने पट्टाधारक, मैनेजर समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। सूत्रों का कहना है कि खदान मालिक सतेंद्र शर्मा व गुर्गों ने वारदात को अंजाम दिया है। उक्त बालू खदान ज्ञान इंफ्रा फर्म के नाम आवंटित है। बताया जाता है कि उन्नाव जिले के गंगाघाट का रहने वाला 22 साल का ट्रक चालक अरुण बुधवार को सिसोलर के भुलसी गांव के बाहर बालू खदान से बालू लादकर सुबह 4 बजे निकला।

घटना के बाद खदान पर पहुंचे पुुलिस अधीक्षक व एएसपी।

बताते हैं कि खदान का रास्ता बनाने के नाम पर खदान संचालक, पट्टाधारक के कर्मचारी लोग ट्रक चालकों से 30 से 50 रुपए अवैध रूप से वसूलते हैं। चालक अरुण से जब 50 रुपए मांगे गए तो उसने 30 रुपए दिए। बाकी 20 रुपए को लेकर खदान के लोगों ने उससे गालीगलौज शुरू कर दिया। इसके बाद खदानकर्मी ने चालक की कनपटी पर रायफल सटाकर उसे गोली मार दी। बताते हैं कि रायफल की गोली लगते ही चालकके सिर के चीथड़े उड़ गए और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद खदान पर अफरा-तफरी मच गई।

गोली चलने से मची अफरा-तफरी, ट्रक लेकर कई चालक भागे  

कई ट्रक चालक अपने वाहन लेकर भाग गए। कई कर्मचारी भी भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने खदान चलाने वाले मैनेजर समेत कई कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि गोली मारने वाले का पता लगाया जा रहा है। उधर, हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा, एएसपी संतोष सिंह भी खदान पहुंचे और छानबीन की।

ये भी पढ़ेंः खनिज निदेशक रोशन जैकब का बांदा की खदानों पर छापा, अवैध खनन मिलने पर विवादित खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह निलंबित.. 

ये भी पढ़ेंः बांदा में अब साड़ी बालू खदान पर चालक की संदिग्ध मौत, नहीं थम रहा खदानों पर मौतों का सिलसिला..