Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

Update : बांदा में सरकारी स्कूल में नहीं फहराया तिरंगा, हेड मास्टर समेत दो सस्पेंड

Tricolor not hoisted in government school in Banda, two suspended including head master

समरनीति न्यूज, बांदा : 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बांदा में एक सरकारी स्कूल में बड़ी कर्तव्यहीनता सामने आई है। जहां ध्वजारोहण नहीं किया गया है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से की। साथ ही स्कूल की वीडियो रिकार्डिंग भी अधिकारियों को सौंपी। बीएसए ने हेड मास्टर व सहायक मास्टर को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की जांच संयुक्त रूप से एबीएसए जसपुरा व कमासिन को सौंपी है। 15 दिन में दोनों से रिपोर्ट देने को कहा है। उधर, इसकी चर्चा पूरे जिले में बनी रही। लोगों का कहना था कि स्वतंत्रता दिवस पर इस तरह की लापरवाही बेहद शर्मनाक है। ग्रामीणों में इसे लेकर काफी नाराजगी दिखाई दी।

वीडियो रिकार्डिंग के साथ शिकायत

बताया जाता है कि मामला नरैनी तहसील के सिरसौना गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है। वहां 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही स्कूल के स्टाफ ने ध्वजारोहण नहीं किया। तिरंगा न फहराए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने सुबह सवा 10 बजे विद्यालय की वीडियो रिकार्डिंग बनाकर अधिकारियों को भेज दी। विद्यालय में झंडारोहण न किए जाने की जानकारी होने पर जिलास्तर के अधिकारी स्तब्ध रह गए।

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में 67 साल बाद सभी संवैधानिक भवनों पर लहराया तिरंगा, राज्य का झंडा हटा..

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिश्चंद्रनाथ ने तत्काल प्रभाव से विद्यालय के प्रधानाध्यापक मनोज अहिरवार और सहायक अध्यापिका पूजा को निलंबित कर दिया। बीएसए ने बताया कि निलंबित प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक को बीआरसी नरैनी से संबद्ध कर दिया गया है। जसपुरा कमासिन के एबीएसए को जांच सौंपी गई है। 15 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है।

ये भी पढ़ें : बांदाः 71वें गणतंत्र दिवस पर दूरदर्शन-आकाशवाणी केंद्र पर ध्वजारोहण