Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पोलियो ड्राप से कथित मौत का मामला, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं आई मौत की वजह 

फाइल फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में कथिततौर पर पोलियो ड्राप पीने से हुई अधिवक्ता की 10 माह की मासूम बेटी की मौत के मामले को लेकर दूसरे दिन भी हलचल मची रही। बच्ची के शव का तीन डाक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया था। बताते हैं कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का स्पष्ट कारण सामने नहीं आ सका है। ऐसे में अब बच्ची के बिसरा को सुरक्षित करके जांच के लिए भेज दिया गया है।

10 माह की थी मासूम इशिता  

बताते चलें कि बांदा शहर के शंभूनगर इलाके में अधिवक्ता अभय शुक्ला उर्फ सूर्य कुमार शुक्ला उर्फ की 10 माह की बेटी इशिता की बुधवार दोपहर अचानक हालत बिगड़ने के बाद मौत हो गई थी। परिजनों का कहना है कि बच्ची की हालत पोलिया ड्राप पिलाए जाने के बाद बिगड़ी थी। परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि चिकिस्ता विभाग की टीम ने खराब पोलियो खुराक पिलाई, इस कारण बच्ची की जान गई।

ये भी पढ़ेंः बांदा में अधिवक्ता की 10 माह की बेटी की पोलियो ड्राप पीने के बाद मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

उधर, इस मामले के संज्ञान में आने के बाद प्रशासन से लेकर शासन स्तर तक हड़कंप मच गया। सूत्रों का कहना है कि शासन ने इस संबंध में जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। उधर, जिलाधिकारी हीरालाल ने जिला अस्पताल और मर्चरी पहुंचकर खुद मामले की जानकारी ली थी। साथ ही परिजनों को ढांढस भी बंधाया था। डीएम के आदेश पर ही सीएमओ डा संतोष कुमार ने 3 डाक्टरों की टीम पोस्टमार्टम के लिए बनाई थी। इस टीम में डा रामलोला रख, डा मुकेश कुमार और डा बीएस राजपूत शामिल थे। बहरहाल मामले की जांच चल रही है।