Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए स्वतंत्र देव सिंह, मुजफ्फरनगर से हेलीकाप्टर से पहुंच रहे लखनऊ

स्वतंत्र देव सिंह।

समरनीति न्यूज, लखनऊः मुजफ्फरनगर में स्वागत समारोह के दौरान घायल हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को आज मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके बाद वह सुरक्षा के बीच एंबुलेंस से मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन्स में बने हेलीपैड पर पहुंचे। वहां से हेलीकाप्टर से लखनऊ के लिए रवाना हो रहे हैं। हालांकि, उनकी कट चुकी उंगली दोबारा नहीं जुड़ सकी है। डाक्टरों का कहना है कि उंगली का कटा हुआ हिस्सा बुरी तरह से कुचल चुका था और नशें पूरी तरह से नष्ट हो गईं थीं। इसलिए दोबारा उनको जोड़ना संभव नहीं हो सका।

यह था मामला

हालांकि हादसे के दौरान गिरी उनकी पन्ने वाली अंगूठी नहीं मिली है। दरअसल, सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। वहां स्वागत के दौरान डीसीएम से उतरते वक्त भीड़भाड़-धक्कामुक्की के बीच उनके दाहिनी हाथ की छोटी उंगली डाले में फंस गई और कटकर गिर गई थी। खून से लतपत स्वतंत्र देव को कार्यकर्ताओं ने संभाला और तुरंत वर्धमान अस्पताल ले गए थे। इस दौरान बुरी तरह से कुचल चुकी उनकी उंगली का कटा हिस्सा तो मिल गया, लेकिन अंगूठी का पता नहीं चला।

क्या बोले, डाक्टर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव की सर्जरी करने वाले डाक्टर मुकेश जैन का कहना है कि दो पोर से कटकर उंगली गिर गई थी। बची उंगली का आपरेशन कर दिया गया है। कुचल जाने के कारण कटी उंगली तो दोबारा जोड़ना संभव नहीं हो सका। सर्जन ने बताया कि नसें बुरी तरह से नष्ट हो चुकी थीं। चिकित्सकों ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

ये भी पढ़ेंः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव घायल, हाथ की उंगली कटने पर मुजफ्फरनगर के अस्पताल में भर्ती..