Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

चित्रकूट में भीषण अग्निकांडः महिला की जलकर मौत, 47 घर राख-12 घंटे बाद काबू

Severe fire in Chitrakoot woman burnt to death, 47 houses washed away - 12 hours later

समरनीति न्यूज, बांदा/चित्रकूटः बीती रविवार शाम को धर्मनगरी चित्रकूट के राजापुर क्षेत्र में भीषण अग्निकांड ने जमकर तांडव मचाया। तेज हवा के साथ फैली आग में जिंदा जलकर एक महिला की मौत हो गई। कई मवेशी जलकर मर गए। देखते ही देखते 47 घर जलकर राख हो गए। दमकल कर्मचारियों की चार टीमें 12 घंटे तक आग बुझाने में जुटी रहीं। तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। इस अग्निकांड में रविवार शाम चली आंधी-तूफान ने आग में घी जैसा काम किया। दमकल की गाड़ियां पेड़ टूटने के कारण फंस गईं और मौके पर पहुंचने में उनको देरी हुई। वहीं तेज हवा की वजह से आग तेजी से फैलती चली गई। जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय के निर्देशों पर जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर डटे रहे। डीएम खुद पूरी स्थिति का समय-समय पर अपडेट लेते रहे।

आंधी-तूफान में आग में घी का काम किया

मौके पर अधिकारी भी जुटे रहे। एडीएम जीपी सिंह, एएसपी बलवंत चौधरी, एसडीएम राजापुर राहुल कश्यप व सीओ इश्तेयाक अहमद टीम की हौंसलाअफजाई करते रहे। आज सोमवार सुबह 6 बजे तक पूरा गांव से सुलगता नजर आया।

Severe fire in Chitrakoot woman burnt to death, 47 houses washed away - 12 hours later

सुबह तक सुलगती रही आग, बची सामान तलाशते लोग

बताया जाता है कि राजापुर थाना क्षेत्र के सुरवल गांव के मजरा बेहनपुरवा में बीती शाम करीब छह बजे के आसपास आग लगी थी। इसमें 47 लोगों के मकान पूरी तरह जलकर राख हो गए हैं। घरों में अनाज, गृहस्थी का सामान, नकदी, सोने व चांदी के जेबर सबकुछ जलकर खत्म हो गया। इस दौरान गांव की महिला शाहजहां (55) पत्नी मुस्तफा आग के बीच घर में फंस गईं। उनकी वहीं जिंदा जलकर मौत हो गई। सुबह उनका जला हुआ शव पुलिस ने बरामद किया। इस दौरान आधा दर्जन से ज्यादा मवेशी भी जलकर मर गए हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः कमिश्नर का फालोअर कोरोना पाॅजिटिव, आयुक्त की भी होगी जांच

बताते हैं कि सूचना पर मुख्यालय से अग्निशमन की गाड़ियां मौके पर पहुंचने के लिए निकलीं तो अर्की के पास पेड़ गिर जाने से गाड़ी फंस गई। इससे भी अग्निशन को बचाव शुरू करने में वक्त लगा। डीएम शेषमणि पांडेय ने घटना को लेकर कहा है कि सभी प्रभावित परिवार पूरी तरह सुरक्षित हैं। आग से गृहस्थियां राख हो गई हैं। राजस्व टीमों को नुकसान का आंकलन कराने को लगाया गया है। सभी की क्षतिपूर्ति कराई जाएगी। गांव में राहत सामग्रियां और खाने-पीने का सामान भेजने का इंतजाम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः Corona Virus: अब चित्रकूट में भी कोरोना, 3 पाॅजिटिव केस मिलने से खलबली