Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

‘धीरेंद्र शास्त्री धर्म के ठेकेदार नहीं, आसाराम बापू और रामरहीम जैसे उदाहरण भी’- परमहंसाचार्य

Paramhansacharya said-Dhirendra Shastri is not contractor of religion, there are examples like Asaram Bapu and Ram Rahim

समरनीति न्यूज, लखनऊ : धीरेंद्र शास्त्री को धर्म का ठेकेदार न मानिए, उनके बयान बेतुके हैं। इनके पीछे आसाराम और राम-रहीम जैसे उदाहरण भी हैं। ये बातें जगतगुरु परमहंसाचार्य ने कहीं। अयोध्या में उनका बयान सामने आया है। जगतगुरु ने लोगों से अपील की है कि धीरेंद्र शास्त्री में निष्ठा रखिए, लेकिन उनको सनातन धर्म का ठेकेदार न मानिए। क्योंकि इसके पीछे राम रहीम और आसाराम बापू जैसे लोगों के उदाहरण भी हैं।

कहा- सनातन धर्म का कोई ठेकेदार न हुआ है न होगा

जब ऐसे लोगों पर आरोप लगते हैं तो इनके जैसों को मानने वाले खुद को ठगा महसूस करते हैं और सनातन धर्म के प्रति उदासीनता आती है।जगतगुरु परमहंसाचार्य ने कहा कि किसी भी कथावाचक के पास कितनी ही भीड़ क्यों न आए, सनातन धर्म का ठेकेदार नहीं हो सकता। सनातन धर्म के प्रति आस्था रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति की धर्म के प्रति जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का कोई ठेकेदार न तो हुआ है और न ही हो सकता है।

कहा, ट्रेन हादसे की जानकारी थी तो प्रशासन को बताते

परमहंसाचार्य ने आगे कहा कि सनातन धर्म अनंत काल से चला आ रहा है। अनंत काल तक रहेगा। उड़ीसा में हुए ट्रेन हादसे पर धीरेंद्र शास्त्री के बयान की निंदा करते हुए जगतगुरु ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री को जानकारी थी तो उनको रोकने का प्रयास करना चाहिए था। प्रशासन को जानकारी देनी चाहिए थी। कहा कि सबकुछ जानते हुए भी प्रशासन को जानकारी न देना देशद्रोह है। परमाहंसाचार्य ने कहा कि शास्त्री को ऐसे बेतुके बयान नहीं देने चाहिए। कहा कि उनको (धीरेंद्र शास्त्री) भगवान से अपनी तुलना नहीं करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : बागेश्वरधाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने तमंचा लेकर बारात में फैलाई दहशत, पढ़िए पूरी खबर..

बागेश्वरधाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने तमंचा लेकर बारात में फैलाई दहशत, पढ़िए पूरी खबर..