Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

चिदंबरम ने कहा- मोदी और शाह के डर से बाहर निकलता दिख रहा है चुनाव आयोग

समरनीति न्यूज, डेस्कः पूर्व वित्त मंत्री व कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने आज ट्वीट कर चुनाव अयोग के साथ-साथ मीडिया पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग अब पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के डर से बाहर निकल रहा है। मोदी-शाह का डर कमजोर पड़ रहा है। इसलिए चुनाव आयोग 19 मई तक मोदी और शाह को फटकार लगा सकता है। ट्विटर पर लिखते हुए चिदंबरम ने चुनाव आयोग को भी लपेटे में लिया। उन्होंने आयोग पर तंज कसते हुए कहा, ‘आखिरकार चुनाव आयोग के एक सदस्य द्वारा मोदी-शाह के भाषणों में गलती पकडऩे और अन्य दो सदस्यों के फैसले से असंतोष दिखाने से, चुनाव आयोग में कुछ जान पड़ती दिखाई दी है’।

कहा- आयोग में कुछ जान पड़ती दिख रही  

मालूम हो चुनाव आयोग ने अब तक पीएम मोदी को पांच मामलों में क्लीन चिट दे चुकी है लेकिन दो मामले ऐसे थे, जिनमें कुछ सदस्यों ने क्लीन चिट दिए जाने पर आपत्ति जताई थी। इन मामलों में फैसला लेने की जिम्मेदारी चीफ इलेक्शन कमिश्नर सुनील अरोड़ा सहित दो इलेक्शन कमिश्नरों अशोक लवासा और सुशील चंद्र के पास थी।

ये भी पढ़ेंः मोदी को क्लीन चिट देने पर एकमत नहीं था चुनाव आयोग, वोटिंग से लिया गया निर्णय..

चिदंबरम ने अपने दूसरे ट्वीट में भी चुनाव आयोग को घेरते हुए तंज भरे अंदाज में पीएम मोदी और शाह को फटकार लगाने की बात कही। चिदंबरम ने लिखा, ‘6, 12 और 19 मई वाले चरण के निकट आते आते, चुनाव आयोग वास्तव में श्री मोदी और श्री शाह को फटकार लगा सकता है। इसका मतलब है कि मोदी-शाह का डर आखिरकार कमजोर पड़ रहा है।’

मीडिया पर भी साधा निशाना  

चिदंबरम ने मीडिया को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने मीडिया पर मोदी-शाह के डर में काम करने का आरोप लगाया। चिदंबरम ने उम्मीद जतायी कि मीडिया भी स्वतंत्र रूप से काम करेगा। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘मुझे उम्मीद है कि अन्य संस्थान और मीडिया भी मोदी-शाह के डर से बाहर आएंगे और अपनी स्वतंत्रता के साथ काम करेंगे। ‘ मालूम हो कि चिदंबरम के अलावा भी कांग्रेस के कई नेता मीडिया और अन्य संस्थानों पर सवाल उठा चुके हैं। कांग्रेस आरोप लगाती आई है कि सत्तारूढ़ बीजेपी संस्थाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।

पीएम मोदी को 5 मामलों में मिली क्लीन चिट 

चुनाव आयोग अब तक पांच मामलों में पीएम मोदी को क्लीन चिट दे चुका है। आयोग ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके दो अन्य भाषणों के चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में क्लीनचिट दे दी। आयोग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अपने भाषण में सशस्त्र बलों पर उसके परामर्श या आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया। मालूम हो कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी के 5 भाषणों की शिकायत की थी। जिसमें वर्धा (1 अप्रैल), नांदेड़ (6 अप्रैल), लातूर (9 अप्रैल), पाटन (21 अप्रैल) और बाड़मेर (21 अप्रैल) में दिए भाषण शामिल थे। पार्टी का आरोप था कि पीएम मोदी ने इन भाषणों में चुनाव आयोग के निर्देशों और आचार संहिता का उल्लंघन किया था।

ये भी पढ़ेंः मोदी को क्लीन चिट के बाद आरोपों से घिरे चुनाव आयोग का राहुल गांधी को नोटिस..