Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः मेडिकल कालेज के डाॅक्टर समेत 29 लोगों की स्वास्थ्य टीम क्वारंटाइन

Medical college staff quarantined 29 people including doctors in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा में राजकीय मेडिकल कालेज के डाक्टर समेत कुल 29 लोगों की स्वास्थ्य टीम को क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी को शहर में रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक होटल में क्वारंटाइन सेंटर बनाकर रखा गया है। इस बात की जानकारी सीएमओ डाक्टर संतोष कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि इस स्टाफ में टीम के प्रभारी डाक्टर करन राजपूत भी हैं। कहा कि ये पूरी टीम पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमित तथा संदिग्ध परिजनों का इलाज कर रही थी। ऐसे में एहतियातन इस मेडिकल टीम को क्वारंटाइन किया गया है। कहा कि 14 दिन तक यह टीम अब होटल में ही रहेगी।

मेडिकल टीम के स्वास्थ्य व एहतियात के लिए

क्वारंटाइन का समय पूरा होने के बाद यह टीम फिर से काम पर लौटेगी। इस बीच डाक्टरों की दूसरी मेडिकल टीम मरीजों के इलाज में लगाई गई है। दूसरी टीम 14 दिन तक अपना काम करेगी। इसके बाद फिर दूसरी टीम को भी 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः कोरोना पर भारी कर्मठताः बांदा में DIG के साथ कमिश्नर, गांव-गांव और डगर-डगर

सीएमओ डाक्टर संतोष ने बताया है कि ऐसा चिकित्सीय टीम की सुरक्षा को देखते हुए किया जा रहा है। बताते चलें कि बांदा में पिछले 15 दिन के भीतर दो कोरोना संक्रमित लोग मिले थे। हालांकि, आज की तारीख में दोनों संक्रमित मरीजों की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, लेकिन फिर भी खतरा टला नहीं है। जिला प्रशासन स्थिति पर पूरी नजर रख रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदाः गिरवां इंस्पेक्टर की सूझबूझ से वृद्धा के हत्यारे तक पहुंची पुलिस, DIG ने सराहा