Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

प्रमुख सचिव (वन) कल्पना अवस्थी ने बांदा के कालिंजर दुर्ग में किया पौधरोपण मेले का शुभारंभ

समरनीति न्यूज, बांदा/कालिंजरः अजेय दुर्ग कालिंजर से शनिवार को वृक्षारोपण महाकुंभ का शुभारंभ हुआ। कालिंजर दुर्ग की फिजा में वृक्ष लगाओ, पर्यावरण बचाओ का नारा गुंजायमान हुआ। कल्पना अवस्थी, प्रमुख सचिव वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग कल्पना अवस्थी की मौजूदगी में पौधरोपण महाकुंभ का शुभारंभ किया गया। नरैनी विधायक के अलावा जिलाधिकारी हीरालाल, एसडीएम और वन विभाग के अधिकारियों ने सहभागिता करते हुए अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया। जिलाधिकारी ने प्रमुख सचिव को कदम का पौध भेंट करके उनका स्वागत किया।

धूमधाम से हुआ वृक्षारोपण मेले का शुभारंभ  

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को कालिंजर दुर्ग में प्रमुख सचिव वन कल्पना अवस्थी की अगुवाई में कालिंजर वृक्षारोपण मेला का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ वन महोत्सव मंच पर दीप जलाकर और मां सरस्वती जी को पुष्प अर्पित कर प्रमुख सचिव वन श्रीमती अवस्थी और नरैनी विधायक राजकरन कबीर ने किया। बच्चों द्वारा विजय तालिका नारायणी में स्वागत गीत प्रस्तुत किया। साथ में जिलाधिकारी हीरालाल ने सचिव कल्पना अवस्थी जी को कदम का वृक्ष भेंट किया।

ये भी पढ़ेंः 12 साल बाद ठीक उसी जगह मिली जीजा के हाथों मौत, जहां खुद ने किया था साले का कत्ल

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक गणेश साहा ने कहा कि पेड़ के नीचे बैठने पर एसी की ठंडक फेल है। प्रकाश से प्रेम करें पर्यावरण को बचाएं और वृक्ष जरूर लगाएं। कालिंजर दुर्ग यह एक अजेय दुर्ग है। विधायक नरैनी राजकरण कबीर ने कहा ऐतिहासिक पर्यटन स्थल है। यह जड़ी बूटियों का अंबार कहा जाने वाला कालिंजर दुर्ग बड़े गौरव की बात है कि इस वन महोत्सव की शुरूआत कालिंजर से हुई है।

मुख्य सचिव वन कल्पना अवस्थी ने कालिंजर यह पावन भूमि इस वन महोत्सव करने के लिए जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम पर उपस्थित उपजिलाधिकारी नरैनी वंदिता श्रीवास्तव, जल ग्राम जख्मी के उमाशंकर पांडे, प्रबंधक अतुल सुल्लेरे, राकेश मिश्रा जिला महामंत्री भाजपा, रामबहोरी कुशवाहा प्रधान कटरा कालिंजर हरिचन्द्र यादव प्रधान, कामता सोनकर, कोमल कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः Good News: चंदा मामा की राह चला भारत- प्रक्षेपण सफल, अंतरिक्ष की कक्षा में अपना चंद्रयान-2