Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर के बाइक मालिक को पटना से आया सीट बेल्ट न बांधने का चालान

समरनीति न्यूज, कानपुरः नए ट्रैफिक नियमों के लागू होने से नए-नए घटनाक्रम भी सामने आ रहे हैं। अब कानपुर के एक बाइक चालक को पटना (बिहार) से कार की सीट बेल्ट न बांधने का चालान आया है। मोबाइल पर मिले ई-चालान ने बाइक मालिक के होश उड़ा दिए हैं क्यों कि इससे साफ है कि पटना में उसकी बाइक के नंबर से कोई कार चला रहा है। कानपुर का यह बाइक मालिक नगर निगम में तैनात कर्मचारी है। अब उसने कानपुर के पुलिस अधीक्षक (ट्रैफिक) से मामले में उचित कार्रवाई की गुहार लगाई है।

मोबाइल मैसेज से मिला ई चालान  

बताया जाता है कि शहर के नवाबगंज निवासी प्रदीप कुमार को सोमवार को उनके मोबाइल पर ई-चालान का मैसेज मिला। इसमें बिहार पुलिस की ओर से सीट बेल्ट न बांधने पर चालान के साथ 1000 जुर्माना जमा करने की जानकारी थी। इसकी डिटेल ऑनलाइन सर्च की गई तो पता चला कि उनकी बाइक की नंबर वाली कार पटना में चल रही है और उसी का चालान भी हुआ है। इतना ही नहीं कार चालक की ओर से चालान के 1000 रुपए भी जमा किए गए हैं।

पटना पुलिस से शिकायत की सलाह  

बाइक मालिक ने कानपुर में एसपी ट्रैफिक से मिलकर उनको प्रार्थना पत्र दिया है और उचित कार्रवाई की मांग की है। एसपी (ट्रैफिक) सुशील कुमार ने कहा है कि मामले में पटना पुलिस से शिकायत को कहा गया है। उधर, पीड़िता का कहना है कि उसे डर है कि कहीं उनकी बाइक के नंबर पर कार चलाने वाला व्यक्ति कोई अपराध कर दे और उनको फंसना पड़ जाए।

ये भी पढ़ेंः नाबालिग ने बाइक चलाकर की दुर्घटना तो जुर्माना-जेल भुगतेंगे मां-बाप, अब नए यातायात नियम लागू..