Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

पोस्टमार्टम रिपोर्टः स्वभाविक मौत नहीं, बल्कि हत्या है सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की मौत

अभिजीत यादव। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, लखनऊ: विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे की संदिग्ध मौत स्वभाविक नहीं थी बल्कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने इस रहस्य से पर्दा उठाया है। पीएम रिपोर्ट ने साफ कर दिया है कि अभिजीत की हत्या की गई है। रिपोर्ट में उसके सिर पर चोट का निशान भी मिला है। ऐसे में पुलिस का शक सही साबित हुआ है।

स्वभाविक मौत बता परिवार वाले करने जा रहे थे अंतिम संस्कार 

बताते चलें कि रविवार को बीएसई के छात्र अभिजीत यादव की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। अब पुलिस वारदात के खुलासे के लिए अभिजीत की मां मीरा यादव से पूछताछ में जुटी है। बताते चलें कि अभिजीत की मां मीरा मामले को स्वभाविक बता रही थीं। उनका कहना था कि अभिजीत के सीने में दर्द उठा और उसने दम तोड़ दिया। इसलिए पुलिस उनके सच जानना चाहती है।

ये भी पढ़ेंः सभापति रमेश यादव के बेटे की संदिग्ध मौत, आनन-फानन में अंतिम संस्कार करने जा रहे परिजनों को पुलिस ने रोका 

बताते चलें कि लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित दारुल सफा विधायक निवास के बी-ब्लॉक में विधान परिषद के सभापति रमेश यादव का परिवार रहता है। उनके छोटे बेटे अभिजीत यादव उर्फ विक्की की संदिग्ध मौत ने आज कई सवाल खड़े कर दिए हैं। उसकी मौत एक बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रही है।

चौंकाने वाली बात यह है कि जवान बेटे की मौत को परिवार के लोग स्वभाविक बता रहे थे और आनन-फानन में शव को अंतिम संस्कार के लिए बैकुंडधाम भी ले गए थे। बाद में पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद शव का अंतिमसंस्कार रोका गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया और मौत को हत्या करार दिया।

ये भी पढ़ेंः .. तो क्या गुनाह था इस बेटी का, ठीक से आंख भी न खोल सकी और पिता ने ले डाली जान

दरअसल, फ्लैट नंबर-137 में सभापति रमेश यादव की दूसरी पत्नी अपने दो बेटों अभिषेक और अभिजीत के साथ रहती हैं। घटना में चौंकाने वाला पहलू यह है कि परिवार के लोगों ने अभिजीत की मौत को लेकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की।

यह कह रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट 

पुलिस इस सवार का जवाब तलाशने में लगी है कि परिवार के लोग किसे बचाना चाह रहे थे। पुलिस अभिजीत की मां मीरा यादव और दूसरे सदस्यों से भी महिला पुलिस के साथ पूछताछ करने में जुटी है। उधर, शव मिलने के बाद परिवार के लोगों ने दिन ढलने के बावजूद शव का आज ही अंतिम संस्कार कर दिया।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के 5 स्टार होटल में लड़की पर पिस्टल तानने वाले पूर्व बसपा विधायक के पुत्र आशीष पांडे को पकड़ने पहुंची पुलिस

उधर, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के पैनल ने अपनी जो रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है उसमें साफ लिखा है कि अभिजीत यादव की मौत दम घुटने से हुई है। यानी उसकी मौत का कारण गला दबाया जाना है। पैनल को सिर पर एक चोट का निशान भी मिला है। पुलिस ने मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है। खुद पुलिस महकमे के बड़े अधिकारी भी इस पूरे मामले पर गहरी नजर रखे हुए हैं।