Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः आगे बढ़ी फाइल, 68 हजार परिवारों मिलेगा ‘आशियाना’

समरनीति न्यूजः प्रधानमंत्री आवास योजना में बनाए जा रहे फ्लैट्स के एलॉटमेंट को लेकर कन्फ्यूजन खत्म हो गया है। डूडा के जरिए चुने गए 68 हजार बेनीफिशियरीज को ही फ्लैट मिलेंगे। यह लिस्ट डूडा ने केडीए को भी भेज दी है। हालांकि इन्हें आने वाले दिनों में बैंकों से मिलने वाले फ्लैट एलॉटमेंट के फॉर्म फीस के साथ जमा करने होंगे।

लाखों लोगों ने जमा किए थे फॉर्म  

पीएमएवाई के अन्र्तगत डूडा ने आवेदन मांगे थे। लगभग 1.86 लाख लोगों ने फॉर्म जमा किए थे। इनमें से सत्यापन के बाद डूडा ने करीब 68 हजार लोगों को बेनीफिशियरीज चुना है। पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में नगर निगम इलेक्शन के बाद केडीए में डिमांड, सर्वे फॉर्म जमा करने वालों को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्र्तगत फिलहाल केडीए 7824 फ्लैट बनाने जा रहा है। अब इनके एलॉटमेंट के लिए फॉर्म निकालने जा रहा है, जो बैंकों से मिलेंगे और 5 हजार रुपए फीस के साथ जमा होंगे। इधर एलॉटमेंट की नई पॉलिसी से कन्फ्यूजन की स्थिति क्रिएट हो गई थी। अभी जो फ्लैट बनेंगे उनका आवंटन लॉटरी के जरिए किया जाएगा।

ऐसा कहना है अधिकारी का 

इस बारे में केडीए के वीसी सौम्‍या अग्रवाल कहते हैं कि डूडा की लिस्ट केडीए आ चुकी है। इनमें शामिल लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत बनाए जा रहे फ्लैट मिलेंगे। हालांकि उन्हें बैंकों के जरिए मिलने वाले फॉर्म, फीस के साथ जमा करने होंगे।