Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के सेंट जेवियर्स हाईस्कूल में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

सेंट जेवियर्स स्कूल में सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत करते बच्चे।

समरनीति न्यूज, बांदाः आज यहां सेंट जेवियर्स हाईस्कूल में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। स्कूल के निदेशक नवल किशोर चौधरी ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद राष्ट्रगान हुआ। इसमें स्कूल का स्टाफ व बच्चे शामिल हुए। भारत माता की जय के नारों से पूरा स्कूल प्रांगण गूंज उठा। स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के गीतों पर कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

सेंट जेवियर्स स्कूल में बच्चों के साथ पौधरोपण कराते निदेशक नवल किशोर चौधरी व प्रधानाचार्या रीना सिंह।

बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। साथ ही कार्यक्रमों के माध्यम से देशभक्ति की अलख जगाई। पौधरोपण और वृक्षों की महत्ता पर प्रकाश डाला। बताया कि वृक्षों से पर्यावरण संरक्षण में कितनी सहायता मिलती है और पेड़ हमारे जीवन के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी ने दी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं और आयुष्मान भारत की सौगात

वक्ताओं ने बेटियों के भविष्य को लेकर विचार रखे। कहा कि बेटियां हमारा अभिमान हैं और सदैव बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस दौरान विद्यालय की प्रधानाचार्या रीना सिंह ने सभी मौजूद अतिथियों व अन्य लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः अब शुगर मिल्स के ‘वेस्ट’ से जलेंगे गांवों में घरों के चूल्हे, प्रेसमेड से बनेगी बायोगैस व सीएनजी

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रमाकांती मौर्या, ज्योति राय, नबीला परवेज, आकांक्षा गुप्ता, प्रशांत त्रिवेदी, पुष्पेंद्र यादव, अभिषेक कुमार, अविजित जाना, रूपाली, दीवांकर सतपथी आदि लोग मौजूद रहे।