Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

ट्रक से कुचलकर मरा टेंपो चालक, गुस्साए गांव वालों के साथ परिजनों ने 4 घंटे रखा हाइवे जाम

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में हुए एक हादसे में ट्रक की टक्कर से टेंपो के परखच्चे उड़ गए। जबकि चालक उछलकर ट्रक के नीचे आ गिरा। इससे ट्रक के पहिये से कुचलकर उसकी मौके पर ही दर्दनाक ढंग से मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। बाद में परिजनों ने गांव के लोगों के साथ हाइवे पर जाम लगा दिया। लोगों का आक्रोश इतना ज्यादा था कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को जाम खुलवाने में लगभग 4 घंटे का समय लग गया। इससे दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतार लग गई।

गुस्साए परिजन व ग्रामीण मदद के आश्वासन पर माने

काफी मशक्कत के बाद अधिकारी पीड़ित परिवार की पर्याप्त आर्थिक मदद का आश्वासन देकर जाम खुलवा सके। बताया जाता है कि ग्राम थनैल निवासी चुनबाद उर्फ राकेश गुप्ता (40) पुत्र सिप्पी लाल टेंपो चालक था। वह शुक्रवार सुबह सुबह लगभग 6 बजे अपनी टेंपो से गांव के ही दो लोगों को लेकर अतर्रा को निकला था।

ये भी पढ़ेंः सावधानी जरूरी ! सर्विस सेंटर पर मोबाइल ठीक होने को दिया तो पेटीएम से निकाली 80 हजार से ज्यादा रकम

रास्ते में बिसंडा-अतर्रा राजमार्ग वाले मोड़ पर बिसंडा की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर लगने से चालक राकेश टेंपो से उछलकर ट्रक के नीचे आ गिरा। ट्रक तेजी से उसे रौंदता हुआ निकल गया। राकेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आक्रोशित मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर राजमार्ग जाम कर दिया।

पुलिस ने ट्रक चालक को पकड़ा

बाद में मुआवजे की मांग को लेकर अड़ गए। थानाध्यक्ष (अतर्रा) दिनेश सिंह ने मृतक के परिजनों व ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।  बाद में उप जिलाधिकारी अतर्रा सौरभ शुक्ला घटनास्थल पर  पहुंचे। उन्होंने भी लोगों को समझाने का प्रयास किया। बाद में एसडीएम ने मृतक के परिजनों को दुर्घटना राहत के अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक मदद के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर मदद का भरोसा दिया।

ये भी पढ़ेंः कौशांबी में घर में घुसा अनियंत्रित डंपर, पति-पत्नी समेत चार की मौके पर मौत

इसके बाद परिवार के लोग जाम खोलने पर राजी हुए। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया। मृतक अपने पीछे पत्नी मंजू (35) के अलावा बेटियां रजनी (14), मनीषा (11), आरुषि (9) व अंश (4) और आयुष (2) वर्ष को छोड़ गया है। उधर, पुलिस ने हादसा करके भाग रहे ट्रक चाल को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही ट्रक को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि आगे की कार्रवाई की जा रही है।