Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव को अधिकारियों ने प्रयागराज जाने से जबरन रोका, विधान परिषद में हंगामा

लखनऊ एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्लेन में चढ़ने से रोकते अधिकारी।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव को आज अधिकारियों ने लखनऊ एयरपोर्ट पर जबरन रोक लिया। वह प्रयागराज जाने के लिए फ्लाइट लेने गए थे। बताया जाता है कि अधिकारियों ने उनको वहां जाने से रोक दिया। यह जानकारी खुद अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर की है। मंगलवार देर शाम तक लखनऊ, प्रयागराज और बुंदेलखंड के बांदा समेत कई शहरों में सपाइयों ने जमकर बवाल किया। कई जगहों पर जाम लगाया गया। पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।

अखिलेेश यादव को सुरक्षा घेरे में लेकर खड़े एसपीजी कमांडो व बात करते अधिकारी।

ट्विटर से अखिलेश यादव ने साझा की जानकारी  

बताया जा रहा है कि आज प्रयागराज जाने के लिए वहां पहुंचे थे। वहां 12 बजे इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ यूनियन के उद्घाटन कार्यक्रम में जाने के लिए उनको फ्लाइट पकड़नी थी।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में बन रहे अखिलेश यादव के होटल निर्माण पर हाईकोर्ट की रोक

बताया जाता है कि विश्वविद्यालय में सपा छात्रसंघ सभा का प्रत्याशी अध्यक्ष पद का चुनाव जीता है। उधर, इसकी जानकारी होने पर विधानपरिषद में जमकर हंगामा हुआ।

एडीएम से बात करते पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

बदसलूकी होने की बात कही जा रही 

बताया जा रहा है कि अखिलेश के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर बदसलूकी भी हुई है। नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन ने कहा है कि यूपी में आपातकाल लागू हो चुका है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में बीबीएयू के कार्यवाहक कुलपति पर यूनिवर्सिटी गेट पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बची जान

कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने से रोका जा रहा है। लगातार हंगामे के चलते विधान परिषद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है।

ट्विटर एकाउंट से जानकारी वाली फोटो।

सीओ ने कहा, कानून व्यवस्था वजह 

इस मामले में कृष्णानगर थाने के सीओ लाल प्रताप सिंह ने कहा है कि प्रयागराज के एसएसपी व डीएम ने शासन को पत्र लिखकर जानकारी दी है कि अगर अखिलेश यादव वहां पहुंचते हैं तो इससे कानून-व्यवस्था खराब हो सकती है। सीओ ने कहा है कि इसीलिए उनको एयरपोर्ट पर रोका गया है।