Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड से तीर्थ नगरी हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन मिलने पर बुंदेलियों ने जताई खुशी

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः बुंदेलखंड के लोगों ने हरिद्वार के लिए नई ट्रेन मिल जाने के बाद खुशी जताई है। लोगों का कहना है कि यहां से ट्रेनों की काफी कमी है। अब उनको हरिद्वार जाने में सोचना नहीं होगा। बल्कि बिना परेशानी कर्वी और बांदा से तीर्थ नगरी के लिए परिवार के साथ प्रोग्राम बना सकते हैं। बांदा की समाजसेवी एवं वरिष्ठ अधिवक्ता एवं लक्ष्मी किशोर त्रिपाठी ने इसपर खुशी जताई है।

जबलपुर से चलकर हरिद्वार जाएगी ट्रेन 

वहीं वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र सिंह परिहार व विनोद सिंह ने कहा कि रेलवे ने हरिद्वार के लिए नई ट्रेन की सौगात देकर बुंदेलखंड के लोगों को अच्छी सहूलियत दी है। कम समय में बिना दिक्कत के लोग अब हरिद्वार और मुराबाद जा सकते हैं। वहीं शहर के प्रमुख व्यवसाई अवधेश कपूर, सुनील कपूर, संजय गुप्ता, भुवनेंद्र रावत, प्रशांत शर्मा, रामेंद्र शर्मा,  ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष राजेश पांडे तथा समाजसेवी कुलदीप शुक्ला ने भी नई ट्रेन के चलने पर खुशी जताई।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बालू माफिया के गुंडों का भरे चौराहे पर खूनी खेल, मामूली बात पर तमंचे-डंडे लेकर दो पर टूट पड़े

इन लोगों का कहना है कि अब लोग पहले से ज्यादा आसानी से यात्रा कर सकते हैं। सरकार ने यह अच्छा काम किया है। दरअसल, कानपुर या लखनऊ जाकर दूसरी ट्रेन के टिकट से छुटकारा मिल जाएगा। अब उनको तीर्थ नगरी हरिद्वार जाने के लिए सीधी ट्रेन मिलेगी।

साप्ताहिक चलेगी ट्रेन 

रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी है कि जबलपुर से हरिद्वार के लिए नई साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन शुरू हुई है। इस ट्रेन का संचालन 19 दिसंबर से शुरू हो चुका है। ट्रेन जबलपुर से शाम 6.55 बजे चलेगी। इसके बाद 9.35 बजे सतना और रात 11.40 बजे कर्वी पहुंचेगी। वहां से चलकर 12.37 बजे बांदा पहुंचेगी। इसके बाद 12.45 बजे भरुआ सुमेरपुर होते हुए कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। वहां से लखनऊ फिर अगले दिन 1.55 बजे हरिद्वार पहुंचेगी।

ये भी पढ़ेंः सोच-समझकर करें टूर प्लेनिंगः कोहरे के कारण यूपी में 13 दिसंबर से 15 फरवरी तक 20 ट्रेनें निरस्त

ट्रेन में सामान्य श्रेणी के चार डिब्बे तथा एसी सेकंड क्लास का 1 डिब्बा और एसी-थर्ड क्लास के दो डिब्बे तथा स्लीपर क्लास के 10 डिब्बे होंगे। यह ट्रेन हर बुधवार को जबलपुर और हर गुरुवार को हरिद्वार से चलेगी। इस ट्रेन के चलने से हरिद्वार में 1 सप्ताह का टूर बनाकर रुक सकते हैं। आसपास के मंदिरों व धार्मिक स्थलों के दर्शन के बाद इसी ट्रेन से वापस भी आया जा सकता है।