Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

कोमा में पूर्व CM जोगी, डाक्टर सुना रहे पसंदीदा गाने, यह है वजह..

Doctor reciting favorite songs to bring former CM Ajit Jogi out of coma

समरनीति न्यूज, डेस्कः छत्तीगढ़ राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी इस वक्त कोमा में हैं। उनकी हालत लगातार गंभीर और स्थिर बनी हुई है। ऐसे में डाक्टर वो सारे प्रयास कर रहे हैं जिनके पूर्व मुख्यमंत्री जोगी के जीवन को बचाया जा सकता है। आज मंगलवार को चौथे दिन लगातार उनकी हालत गंभीर ही बनी है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नारायणा अस्पताल के डाक्टर उनकी जान बचाने में जुटे हैं। बताया जाता है कि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि श्री जोगी के ब्रेन की एक्टिविटी न के बराबर आ रही है, वह पूरी तरह से कोमा में हैं।

कोमा से बाहर लाने की कोशिश कर रहे डाक्टर

डाक्टर उनकी जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। मंगलवार की सुबह साढ़े 10 बजे तक श्री जोगी की हालत में कोई सुधार नहीं है। डाक्टर उनको कोमा से बाहर लाने के लिए उनके फेवरेट गाने भी उनको सुना रहे हैं। बताया जाता है कि श्रीनारायणा अस्पताल के डायरेक्टर डा. सुनील खेमका की ओर से एक न्यूज चेनल को जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ेंः Tv Actress निया शर्मा की अजीब सी अपील, बोलीं- भाड़ में जाएं, लेकिन..

74 साल के जोगी को सोमवार से अब सांग्स यानी गाने वाली थैरेपी दी जा रही है। डाक्टर उनको 70 के दशक वाले उन्हीं के फेवरेट गाने सुना रहे हैं। इसी बीच उनके हार्ट और ब्लड प्रेशर के साथ ही यूरिन आउटपुट भी कंट्रोल में हो चुका है, लेकिन दिमागी हालत ठीक नहीं है। पूर्व सीएम जोगी के मस्तिष्क में गतिविधि न के बराबर है। डाक्टरों का कहना है कि जोगी के लिए अगले 48 घंटे काफी अहम हैं। बताते चलें कि 9 मई को पूर्व सीएम जोगी को कार्डियक अरेस्ट आया था।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी के सख्त आदेश, जमाखोरों व शराब बिक्री वालों पर NSA-गैंगस्टर