Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में डीआईजी दीपक कुमार के साथ चौकीदारों ने बांटा दुख-दर्द, पुलिस अधीक्षक ने भी सुनीं समस्याएं

समरनीति न्यूज, बांदाः कोतवाली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान डीआईजी दीपक कुमार ने क्षेत्र के चौकीदारों को सम्मानित करते हुए उनकी समस्याएं जानी। साथ ही उनको पगड़ी, टार्च व लाठी जैसी जरूरत की चीजें भेंट कीं। डीआईजी ने चौकीदारों की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण का भरोसा दिलाया। उन्होंने महिला सिपाहियों की सुविधा के लिए कोतवाली में विश्राम कक्ष व परिवार परामर्श केंद्र का शुभारंभ भी किया। कहा कि पुलिस का काम लोगों को डराना नहीं, बल्कि कानून का पालन कराना है। सोमवार को कोतवाली बबेरू में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीआईजी दीपक कुमार ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर विशेष फोकस किया।

महिलाओं अपराधों में संलिप्त लोगों पर सख्ती का संदेश दिया  

साथ ही ऐसे अपराधों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी। कहा कि सरकार महिलाओं से संबंधित अपराधों पर संवेदनशील है। उन्होंने लोगों को कानून का पालन करने की नसीहत देते हुए कहा कि कानून का पालन करके लोग तमाम समस्याओं से निजात पा सकते हैं। कहा कि यातायात नियमों का पालन करके सड़क हादसों में कमी लाई जा सकती है। उन्होंने इस मौके पर क्षेत्र के चौकीदारों व आम लोगों की समस्याओं को सुना और निस्तारण का भरोसा दिलाया।

ये भी पढ़ेंः भाजपा जिला उपाध्यक्ष को भारी पड़ा पुलिस से उलझना, दरोगा ने ठोका काम में बाधा का मुकदमा

इस मौके पर बांदा के एसपी गणेश साहा ने परिवार परामर्श केंद्र को परिवारिक विवादों को सुलझाने का एक सरल माध्यम बताया। कहा कि परिवार परामर्श केंद्र में आपसी घरेलू मामले सुलह-समझौते से निपटाए जा सकेंगे। नगर पंचायत अध्यक्ष विजयपाल सिंह ने डीआईजी व एसपी का स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिंह भेंट किए। कार्यक्रम का संचालन सीओ कुलदीप सिंह ने किया, जबकि कोतवाली प्रभारी शशिकुमार पांडेय ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य डा अनिल सिंह, विश्वेश्वर पांडेय, डीडीसी सुधीर कुशवाहा, मीना भारती, सांवले प्रसाद आर्य, विजय विक्रम सिंह, सुधीर अग्रहरि, सोनू अग्रहरि आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः मां ने ही 3 माह के बीमार बच्चे को ट्रामा सेंटर की चौथी मंजिल से फेंका, फिर शोर मचाया बच्चा गायब, ऐसे सामने आया खौफनाक सच..