Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबर : जेल में मुख्तार की खातिरदारी में डिप्टी जेलर समेत 4 बंदी रक्षक सस्पेंड

Mukhtar Ansari : Mafia MLA Mukhtar Ansari to be brought to Banda jail before April 8

समरनीति न्यूज, लखनऊ/बांदा : उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। बांदा जेल में बंद माफिया डान मुख्तार अंसारी की जेल में खातिरदारी पकड़ी गई है। दरअसल, इस पूरे मामले का खुलासा सोमवार रात उस वक्त हुआ जब बांदा के जिलाधिकारी अनुराग पटेल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने जेल पर रात में छापा मारा। जिले के दोनों उच्चाधिकारियों ने जेल में भारी अनियमितताएं पकड़ीं।

मुख्तार के बैरक की चाबी लाने में लदा दिए 15 से 20 मिनट

बताते हैं कि जेल निरीक्षण के दौरान डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह अधिकारियों का सहयोग करने की बजाय अड़ंगा डालते नजर आए। संदेह होने पर दोनों अधिकारियों ने माफिया मुख्तार के तनहाई बैरक की तलाशी ली। इसके बाद जो दिखा वह विश्वास करने लायक नहीं था।

माफिया के बैरक में आम, खजूर और किवी के भंडार मिले

मुख्तार के बैरक में देशी आम, खजूर और किवी जैसे फलों के भंडार लगे थे। साथ ही दूसरे खाने के सामान भी भरे हुए थे। यही फल जेल के फ्रिज में भी भरे हुए थे। चौंकाने वाली बात यह है कि डिप्टी जेलर ने मुख्तार की बैरक के दरवाजे को खोलने में देरी की। बैरक की चाबी लाने में डिप्टी जेलर ने 15 से 20 मिनट लगा दिए। इसी के बाद उच्चाधिकारियों को शक हुआ। मुख्तार के बैरक के पास में ही उसके लिए अलग से खाना बन रहा था।

डिप्टी जेलर ने अधिकारियों के निरीक्षण में डाला अड़ंगा

खाना भी जेल मैनुअल से पूरी तरह बाहर का था। इसके अलावा मुख्तार के बैरक के पास ड्यूटी कर रहे चार बंदी रक्षक भी बाडी कैम नहीं पहने हुए थे, जबकि खासतौर पर मुख्तार के बैरक के पास ड्यूटी वाले बंदी रक्षकों को बाडीकैम पहनना अनिवार्य है। सूत्रों का कहना है कि जेल मैन्युअल से अलग स्पेशल ट्रीटमेंट देने के आदेश की जानकारी जब डीएम और एसपी ने डिप्टी जेलर से मांगी तो उन्होंने कहा कि प्रभारी जेलर के निर्देश पर फल और बाहर से खाना मंगवाते हैं।

बाहरी खाना व सुविधाएं दे रहे थे जेल अफसर

उधर, प्रभारी जेलर एक सप्ताह से अवकाश पर बहराइच गए हैं। चित्रकूट के डिप्टी जेलर संतोष कुमार फिलहाल बांदा जेल का प्रभार सौंपा गया है। वह भी निरीक्षण के समय होटल में ठहरे हुए थे। बहरहाल, बांदा के दोनों उच्चाधिकारियों ने शासन को संयुक्त रिपोर्ट भेजी और जेल में मुख्तार की खातिरदारी और अनियमितता की जानकारी दी।

प्रशासन की रिपोर्ट पर शासन ने लिया एक्शन

इसके कुछ ही घंटे में डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप को निलंबित कर दिया गया। वहीं चार बंदी रक्षकों को भी सस्पेंड किया गया है। मामले में जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि जेल के निरीक्षण में गंभीर अनियमितताएं मिली हैं। संयुक्त रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी। डिप्टी जेलर और 4 बंदी रक्षकों को निलंबित किया गया है।

ये भी पढ़ें : Breaking : बांदा जेल में देर रात DM-SP का छापा, मुख्तार के बैरक समेत गहन छानबीन