Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

Covid-19: बांदा में छात्र समेत डीएम कालोनी इलाके में एक और कोरोना संक्रमित मिला

Banda two year girl raped
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में लगातार कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में एक छात्र समेत दो कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले हैं। इनमें से एक व्यक्ति आईटीआई कालेज का 30 साल का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बताया जा रहा है, जो शहर की डीएम कालोनी इलाके का रहने वाला है। वहीं एक अन्य संक्रमित छात्र है जो बीती 9 जुलाई को अपने चाचा के साथ नागपुर से लौटा है। यह छात्र बबेरू के परसौली गांव का रहने वाला है। जिले में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 74 पर पहुंच गई है। हालांकि, इनमें 32 एक्टिव केस हैं और बाकी ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। उधर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि डीएम कालोनी इलाके में सेनेटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग का काम शुरू कर दिया गया है। 

स्वास्थ्य विभाग ने इलाके को सील कराना शुरू किया

मंडलायुक्त गौरव दयाल की ओर से मिली जानकारी के अनुसार आज कोरोना पाॅजिटिव मिला व्यक्ति चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। उसके संक्रमित मिलने के बाद ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी की जा रही है। साथ ही संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है। वहीं दूसरी ओर बबेरू थाना क्षेत्र के परसौली गांव का रहने वाला एक 21 साल का छात्र भी कोरोना संक्रमित मिला है। बताते हैं कि यह छात्र बीती 9 जुलाई को अपने चाचा के साथ महाराष्ट्र के नागपुर से लौटा है। वहीं रहकर पढ़ाई भी कर रहा है। यहां आने पर उसकी जांच हुई, जिसमें उसके कोरोना पाॅजिटिव होने की पुष्टि हुई। 

ये भी पढ़ेंः बांदा में युवती ने लगाया CRPF जवान पर रेप का आरोप, मुकदमा

उधर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संक्रमित व्यक्ति के घर और आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। बताते चलें कि बांदा में लगातार कोरोना के केस मिल रहे हैं जिससे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भी चिंता बढ़ी हुई है। अधिकारी लगातार लोगों से सचेत रहने की सलाह दे रहे हैं। साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के लिए भी कहा जा रहा है। हालांकि, ज्यादातर लोग लापरवाही कर रहे हैं। शायद यह भी एक वजह है कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। 

ये भी पढ़ेंः बांदा के बेटे अभिषेक ने आईसीएसई परीक्षा में फतेहपुर जिला किया टाॅप