Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

फतेहपुर सीकरी से राजबब्बर, बांदा से बाल कुमार और बिजनौर से नसीमुद्दीन मैदान में..

राजबब्बर, नसीमुद्दीन और बाल कुमार पटेल।

समरनीति न्यूज, पालिटिकल डेस्कः कांग्रेस ने यूपी के लिए अपने 9 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। उम्मीदवारों की इस लिस्ट में कांग्रेस ने कुल 35 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। बाकी उम्मीदवार उड़ीसा, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, तमिलनाडू और पुडूचेरी जैसे राज्य शामिल हैं। यूपी के जिन 9 उम्मीदवारों के नाम इस सूची में प्रकाशित किए गए हैं उनमें कई दल बदलकर कांग्रेस में आए बड़े चेहरे भी शामिल हैं।

मुरादाबाद से इमरान, हरदोई से वीरेंद्र, कौशांबी से गिरीश चंद्र उम्मीदवार 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को फतेहपुर सीकरी से मैदान में उतारा है। वहीं बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बिजनौर लोकस भा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। नसीमुद्दीन बांदा जिले के रहने वाले हैं। वहीं बांदा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने मिर्जापुर से पूर्व सपा सांसद बाल कुमार पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा अमेठीः पारंपरिक सीट पर ‘बहूरानी’ के चक्रव्यूह में राहुल, तो दांव पर मोदी की प्रतिष्ठा

बाल कुमार पटेल 2009 में सपा से मिर्जापुर से सांसद चुने गए थे। इसके बाद 2014 में उन्होंने बांदा से फिर सपा ने लोकसभा में उतारा, लेकिन मोदी लहर में हार गए थे। उधर, कांग्रेस ने मुरादाबाद से इमरान प्रतापगड़िया, हाथरस से त्रिलोकीराम दिवाकर, आगरा से प्रीता हरित, बरेली से प्रवीन अरुण, हरदोई से वीरेंद्र वर्मा, कौशांबी से गिरीश चंद पासी को उम्मीदवार घोषित किया है।

ये भी पढ़ेंः जतिन ने ट्वीट कर साधे एक तीर से कई निशाने, कांग्रेस छोड़ने की अटकलों पर ऐसे लगाया विराम..

ये भी पढ़ेंः अब बीजेपी की पिच पर राजनीति के चौक्के-छक्के मारेंगे गौतम गंभीर..