Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

मौनी रॉय की तरह आप भी हर ड्रेसअप में दिख सकती हैं खूबसूरत, बस करिए ये काम

लाइफ़स्‍टाइल डेस्‍क। किसी पार्टी का मौका हो या सिंपल मीटिंग का आप सोच में पड़ जाती होंगी कि किसी तरह का आउटफिट वियर करना चाहिए, वेस्‍टर्न या इंडियन। ये सही है तो अपनी इंस्‍पिरेशन बना लीजिए टेलीविजन एक्‍ट्रेस मौनी रॉय को। अब देखिए न, वो कोई भी आउटफिट पहन लें, फिर चाहें वो इंडियन हो या वेस्‍टर्न, हर किसी में झक्‍कास लगती हैं। ऐसे में शायद उन्‍हें तो कोई टेंशन ही नहीं होनी चाहिए कि किस मौके पर उनके ऊपर कौन सी ड्रेस अच्‍छी लगेगी। ये सब आपको भी सही लग रहा है तो आइए आगे आपको बताएं कि भला कैसे फॉलो करना है उनको।

सबसे बड़ी जरूरत
मौनी के साथ सबसे बड़ी और अच्‍छी चीज़ है उनका कॉन्‍फिडेंस। यही वो सबसे पहली चीज़ है जो आप उनसे सीखकर खुद को उनसे बेहतर बना सकती है। मसलन, ड्रेस चाहें किसी भी तरह की हो, उसको पहनने के बाद आपका कॉन्‍फिडेंस साफ़ नजर आना चाहिए। उदाहरण के तौर पर आपने पहली बार कट स्‍लीव्‍स या शॉटर्स पहनी है। इसके बाद आपको लोगों के सामने जाने में झिझक लग रही है।

ऐसी होगी आपकी स्‍मार्टनेस
अब आप सबके सामने गए तो लेकिन बार-बार संकोच में अपनी ड्रेस खींचती नजर आ रही हैं। ऐसे में दुनिया को ये जानते देर नहीं लगेगी कि आप उस ड्रेस में कितनी अनकम्‍फर्टेबल हैं और जिस चीज में आप अनकम्‍फर्टेबल हों, भला वो आप पर कैसे अच्‍छी लग सकती है। यही कारण है कि किसी भी ड्रेस या स्‍टाइल को कॉपी करने से पहले खुद का कॉन्‍फिडेंस लेबल ग्रो करिए।

कलर परफेक्‍शन की होगी जरूरत
दूसरा है कलर परफेक्‍शन। जी हां, मौनी की तरह आपको भी मौसम, जगह और मौके के हिसाब से रंगों का चुनाव करना होगा। मसलन गर्मियों का मौसम है तो वेस्‍टर्न में शॉर्टस, कुर्ती, स्‍कर्ट या केपरी जैसी ड्रेसेस से खुद को एवन लुक दे सकती हैं। यहां रंगों का चुनाव थोड़ा हल्‍का ही रखना होगा। वहीं अगर बात सर्दियों या किसी हैवी पार्टी की हो तो आप चटक रंगों के साथ खुद को कॉन्‍फिडेंट दिखा सकती हैं।