Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के डा दिनेश गर्ग को दिल्ली में संस्कृत भूषण सम्मान मिला

Banda's Dr. Dinesh Kumar Garg received Sanskrit Bhushan Award in Delhi

समरनीति न्यूज, बांदाः लालबहादुर संस्कृत विद्यापीठ नई दिल्ली में संस्कृत विश्वविद्यालय के प्राचीन राजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डा दिनेश कुमार गर्ग को संस्कृत भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उन्हें मानव संसाधन विकास मंत्री डा रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा संस्कृत साहित्य के अनेकों ग्रंथों के संपादन एवं लेखों के प्रकाशन के लिए दिया गया है।

मूलरूप से बिसंडा के रहने वाले हैं डा गर्ग

बामदेव संस्कृत महाविद्यालय बांदा के डा नर्वदे नारायण दीक्षित ने बताया है कि डा दिनेश गर्ग मूलतः बांदा जिले के बिसंडा गांव के रहने वाले हैं। डा गर्ग की माता गीता गर्ग व पिता गिरजाशरण गर्ग हैं। डा गर्ग संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी से पीएचडी की उपाधि प्राप्त कर चुके हैं। अतर्रा पोस्ट ग्रेजुएट कालेज बांदा में संस्कृत के शिक्षक के रूप में कार्य कर चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बेटी अपर्णा सितारा बन चमकी, एचजेएस (HJS) पास कर बनीं जज

साथ ही वर्ष 2005 में संस्कृत विश्वविद्यालय के प्राचीन राजशास्त्र विभाग में प्राध्यापक के पद पर भी नियुक्त हो चुके हैं। श्री गर्ग के सम्मानित होने से उनसे जुड़े लोग काफी गौरांवित महसूस कर रहे हैं। इस मौके पर उनको सम्मान मिलने के बाद एक बैठक बांदा में भी आयोजित की गई। बैठक में ओम प्रकाश तिवारी, डा किशोर बाजपेई, डा नर्वदेनानारायण दीक्षित, डा रत्नेश द्विवेदी, डा शिव नारायण त्रिवेदी, कृष्ण कुमार शुक्ला, शुभम मिश्रा, उत्तम कुमार तथा अजय सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बेटी चारू बनीं डिप्टी एसपी, प्रदेशभर में किया जिले का नाम रोशन