Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा पुलिस ने बेटियों की सुरक्षा की दिशा में की बड़ी पहल, सड़कों पर उतरी महिला पुलिस

बांदा में छात्राओं और महिलाओं से बातचीत करतीं महिला उप निरीक्षक।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में छात्राओं से छेड़छाड़ के बढ़ते मामले किसी से छिपे नहीं हैं। ऐसे में अगर महिला पुलिस अचानक आकर किसी छात्रा या युवती से बात करे और उससे उसकी तकलीफ या कोई समस्या जानने का प्रयास करे। या फिर छात्राओं के आने-जाने वाले रास्तों में यहां-वहां खड़े आवारा किस्म के युवकों से सवाल-जवाब करे तो भला कैसे कानून व्यवस्था ठीक नहीं होगी। गुरूवार को बांदा में यही नजारा देखने को मिला। शहर कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक शालिनी सिंह भदौरिया अपने हमराही सिपाही उपासना यादव के साथ स्कूटी से डीएम कालोनी रोड पर अपनी ड्यूटी बखूबी करती दिखाई दीं। हांलाकि ज्यादा जानकारी के लिए पुलिस अधीक्षक से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके सीयूजी नंबर पर पीआरओ ने जानकारी दी कि साहब मीटिंग में व्यस्त हैं।

बांदा में छात्राओं और महिलाओं से बातचीत करतीं महिला उप निरीक्षक।

सड़कों पर बेटियों से बात करके जानी समस्याएं 

उन्होंने साईकिल से ट्यूशन जा रहीं दो छात्राओं से बातचीत कीं। साथ ही उनको किसी तरह की परेशान या किसी के द्वारा छेड़छाड़ के बावत जानकारी की। साथ ही छात्राओं को भरोसा दिलाया कि किसी भी तरह की समस्या के लिए छात्राएं उनसे बात कर सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, जली महिला को चारपाई पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

इतना ही नहीं इन छात्राओं को आश्वस्त करने के बाद उप निरीक्षक शालिनी ने डीएम कालोनी रोड पर ही आगे जाकर इलाहाबाद बैंक मुख्य शाखा वाली गली के मोड़ पर खड़े कुछ युवकों से भी नाम-पते पूछे और वहां रुकने की वजह जानी। इस दौरान पुलिस को देखकर कुछ युवक वहां से खिसक भी लिए।  इसके बाद महाराणाप्रताप चौराहे पर भी पुलिस की यही टीम सड़क किनारे जमावड़ा लगाए लोगों से सवाल-जवाब पूछती नजर आई।

बांदा में छात्राओं और महिलाओं से बातचीत करतीं महिला उप निरीक्षक।

इस दौरान उप निरीक्षक शालिनी ने बताया कि दरअसल, इस तरह की पहल कोई नई नहीं है बल्कि पूर्व में भी उनके द्वारा इस तरह से शहर में कानून व्यवस्था को, खासकर महिलाओं और युवतियों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लए प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बीच में चुनावी ड्यूटी की व्यस्तता के चलते कुछ दिन के लिए इसमें थोड़ी रुकावट आई थी लेकिन अब फिर इसमें तेजी की जाएगी। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर महिला सुरक्षा की दिशा में बराबर प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में नकली एसपी के साथ असली सिपाही गिरफ्तार, पिस्टल, 23 कारतूस और इनोवा गाड़ी बरामद