Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

अब बांदा में ही बनवा सकेंगे पासपोर्ट, नहीं लगाने होंगे कानपुर-लखनऊ के चक्कर

बांदा प्रधान डाकघर में पासपोर्ट आफिस का उद्घाटन करते सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा व मौजूद अधिकारी।

समरनीति न्यूज, बांदाः पासपोर्ट बनवाने के लिए कानपुर-लखनऊ के चक्कर काटन से अब छुटकारा मिलेगा। आज बांदा जिला मुख्यालय के डाकघर पर पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ हो गया। इसका उद्घाटन प्रधान डाकघर परिसर में बांदा-चित्रकूट सांसद भैरों प्रसाद मिश्र ने किया। इस मौके पर सांसद मिश्र ने कहा कि वर्षों से लोगों को पासपोर्ट बनवाने की समस्या थी।

प्रधान डाकघर में सांसद ने किया पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन

इसके लिए उनको कानपुर या लखनऊ के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। कहा कि वर्तमान समय में पासपोर्ट बहुत ही अनिवार्य है। सांसद ने कहा कि बुंदेलखंड के तमाम लोग विदेशों में कार्यरत हैं।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के कनाट प्लेस से 22 साल की लड़की को उठा ले गया नेपाली युवक, भाजपा सांसद के नौकर के क्वार्टर में 3 दिनों तक किया रेप

उनसे मिलने जाने के लिए परिवार के लोगों को पासपोर्ट बनवाने में दिक्कतें होती थीं। सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके प्रयासों से ही यह संभव हो सका है।

बांदा में डाकघर में खुला पासपोर्ट कार्यालय।

सांसद ने कहा कि इससे यहां रहने वाले लोगों को विदेश जाने के लिए पासपोर्ट बनवाने में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस मौके पर मौजूद लोगों ने भी कार्यालय खुलने पर खुशी जाहिर की।

ये भी पढ़ेंः ओवरलोडिंग रोकने में विफल बांदा प्रशासन को आइना दिखा गईं खनिज निदेशक रोशन जैकब, सैकड़ों ओवरलोड ट्रक सीज-सरकार को 90 लाख मुनाफा

इस मौके पर लखनऊ, क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से आए वरिष्ठ अधीक्षक पासपोर्ट संदीप शुक्ला ने पासपोर्ट सेवा के बारे में विस्तार से बताया।अधीक्षक डाकघर राजीव कुमार ने भी इस विषय पर जानकारी दी। इस मौके पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अशोक त्रिपाठी जीतू, अरुण कुमार वर्मा, सहायक अधीक्षक डाकघर समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।