Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बेरोजगारी भत्ते के नाम पर जालसाझी का भंडाफोड़, नोेएडा के 3 लोगों समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस हिरासत में जालसाजी करते पकड़े गए चारों युवक।

समरनीति न्यूज, बांदाः पुलिस और अधिकारियों ने बांदा में बेरोजगारी भत्ते के नाम पर जालसाजी कर रहे चार जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इन चारों जालसाजों में तीन नोएडा के रहने वाले हैं और एक बड़ोखर बुजुर्ग गांव का ही रहने वाला है। ये लोग बड़ोखर बुजुर्ग गांव में स्थित पंचायत भवन में बेरोजगारी भत्ते का फार्म भराने के नाम पर वसूली कर रहे थे। एक जागरूक ग्रामीण की शिकायत पर तहसीलदार और गिरवां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों को गिरफ्तार कर लिया।

बड़ोखर बुजुर्ग के पंचायत भवन में छापे पर खुलासा  

उनके कब्जे से मौके पर एक लेपटाप, खाली फार्मों की गड्डी, 25 भरे हुए फार्म, 600 रुपए नगद तथा एक चार पहिया कार बरामद की है। तहसीलदार ने शिकायत पर छापेमारी करके इन चारों को दबोचा है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में हरियाणवी डांसर सपना चौधरी समेत 5 पर F.I.R. दर्ज 

बताया जाता है कि आज एक जागरूक ग्रामीण महेंद्र सिंह ने जिलाधिकारी को सूचना दी कि बड़ोखर बुजुर्ग गांव में भारत सरकार के लेटरपैड दिखाकर बेरोजगारी भत्ता फार्म भरवाए जा रहे हैं जो कि संदिग्ध लग रहा है। इसपर जिलाधिकारी हीरालाल ने तुरंत नरैनी तहसीलदार और गिरवां पुलिस को छापेमारी के आदेश दिए।

लेपटाप, खाली फार्मों की गड्डी, नगदी और कार बरामद  

छापे के दौरान शिकायत सही मिली। अधिकारियों ने मौके से एक लेपटॉप, खाली फार्मों की गड्डी और 25 भरे हुए फार्म, 600 रुपए और एक चार पहिया आल्टो कार बरामद की। बताया जाता है कि इसके लिए वाकयदा सुबह मुनादी भी कराई गई थी जिसमें कहा गया था कि जो लोग चाहें बेरोजगारी भत्ता के फार्म भर सकता है।

ये भी पढ़ेंः अस्पताल में चेकअप करते-करते महिला मरीज से छेड़छाड़ करने लगा डाक्टर, शोर मचाकर महिला ने बचाई जान

बताया जाता है कि यह तीनों जालसाज बांदा शहर के एक होटल में ठहरे थे। जालसाजों की पहचान 120 बलरामनगर, लोनी, गाजियाबाद निवासी जयचन्द पुत्र रामशरण व मोहित पुत्र रामशरण व शैलेन्द्र पुत्र योगेंद्र तथा रामविलास पुत्र रघुनन्दन निवासी बड़ोखर बुजुर्ग के रूप में हुई है। मामले में तहसीलदार नरैनी राजीव निगम का कहना है कि उन्होंने छापेमारी में कुछ जालसाज लोगों को पकड़ा है। आरोपी गिरवां पुलिस की हिरासत में हैं। मामले की जांच की जा रही है। कहा कि ग्राम प्रधान के खिलाफ भी जांच कराई जाएगी। उसने पंचायत भवन की चाबी कैसे इन लोगों को दे दी।