Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा जिलाधिकारी बोले, अच्छी सेहत से होगी अच्छी आर्थिक हालत

Banda District Magistrate said, good health will be in good financial condition

समरनीति न्यूज, बांदा : आज यहां गुरुवार को स्वास्थ्य इकाइयों, सरकारी-निजी प्रतिष्ठानों समेत ग्रामीण क्षेत्रों में ग्लोबल हैंडवाशिंग-डे मनाया गया। इस दौरान लामा गांव स्थित पंचायत भवन में जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने ग्रामीणों को हाथ धोने के फायदे बताए। कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हाथों को सही तरीके से सफाई बहुत जरूरी है क्योंकि स्वास्थ्य अच्छा होगा तो आर्थिक स्थिति भी बेहतर बनाई जा सकती है।

जिला अस्पताल में भी कार्यक्रम

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी हरिश्चंद्र वर्मा ने कहा कि हाथों में गंदगी छिपी होती है, जो सामान्य आंखों से दिखाई नहीं देती है। यूनीसेफ के मंडलीय समन्वयक हरेंद्र पवार ने कहा कि लोगों में हाथों की धुलाई के प्रति जागरूकता के मकसद से पूरे विश्व में 15 अक्टूबर को हाथ धुलाई दिवस (ग्लोबल हैंड वाशिंग डे) मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें : बांदा : ‘समरनीति न्यूज’ की खबर का असर – माॅल संचालक की दादागिरी ध्वस्त, प्रशासन ने ढहाया अतिक्रमण 

आज हम भी इसी दिशा में कार्यक्रम कर रहे हैं। दूसरी ओर जिला पुरुष अस्पताल में हैंडवाश-डे मनाया गया। मंडलीय सलाहकार क्वालिटी एश्योरेंस डा. तरन्नुम सिद्दीकी ने बताया कि हाथ धोना स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का ही एक हिस्सा है। इस दौरान मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. उदयभान सिंह, अस्पताल प्रबंधक डा. राम वर्मा सहित अस्पताल स्टाफ उपस्थित रहा।

ये भी पढ़ें : बांदा में महेश्वरी देवी मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ