Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

आजमगढ़ कांड : यूपी में सभी स्कूल 8 अगस्त को बंद, छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल-शिक्षक की गिरफ्तारी का विरोध

Summer vacations : Government schools in UP closed from May 20

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आजमगढ़ स्कूल कांड को लेकर माहौल इस समय गरम है। चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल की छात्रा द्वारा कथित रूप से मानसिक प्रता़ड़ना के बाद तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या के मामले में अब बड़ी खबर आई है। आजमगढ़ पुलिस ने स्कूल के प्राधानाचार्य, क्लास टीचर को गिरफ्तार किया है। इसके विरोध में 8 अगस्त यानी मंगलवार को प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। ऐसा अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की घोषणा के बाद होने जा रहा है।

छात्रा के परिवार ने कहा, आज हमारी बेटी के साथ, कल किसी के भी बच्चे के साथ संभव

दरअसल, छात्रा श्रेया तिवारी की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि छात्रा को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। इसके बाद उसने यह कदम उठाया। इतना ही नहीं सबूत मिटाने की भी कोशिश की गईं।

ये भी पढ़ें : DPS स्कूल की बस से स्मैक तस्करी, बाप-बेटे कर रहे थे बड़ा खेल, दोनों गिरफ्तार-लपेटे में और भी..

छात्रा के परिजनों ने भी स्कूलों के इस फैसले के खिलाफ मोर्चा खोला है। परिजनों ने अभिभावकों से अपील की है कि 9 अगस्त को बच्चों को स्कूल न भेजें। स्कूल प्रबंधन, प्रिंसिपल और क्लास टीचर के खिलाफ प्रदर्शन में उनके खिलाफ खड़े हों। छात्रा के परिवार का कहना है कि आज उनकी बेटी के साथ ऐसा हुआ है। कल को किसी के भी बच्चे के साथ ऐसा हो सकता है। परिजनों ने कहा है कि अगर आज प्राइवेट स्कूलों की इस मनमानी के खिलाफ अभिभावक एकजुट नहीं हुए तो आगे आने वाले समय में स्कूलों की मनमानी बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें : अमरोहा : ‘भारत माता की जय’ पर बिदके बसपा सांसद दानिश, कार्यक्रम के मंच पर किया हंगामा

अमरोहा : ‘भारत माता की जय’ पर बिदके बसपा सांसद दानिश, कार्यक्रम के मंच पर किया हंगामा